Jio चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में 5G सेवाएं शुरू करने वाला पहला ऑपरेटर बना

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 05:34 PM (IST)

चंडीगढ़: रिलायंस जियो ने आज चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (सीयू) में अपनी 5जी सेवाओं की शुरुआत की घोषणा की है। इसके साथ ही रिलायंस जियो अमृतसर, जालंधर, लुधियाना, बठिंडा, पटियाला और चंडीगढ़ ट्राईसिटी सहित पंजाब के 15 प्रमुख शहरों के बाद अब (सीयू) में 5जी सेवा शुरू करने वाला पहला ऑपरेटर बन गया है। सीयू में जियो यूजर्स को आज से बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा का अनुभव लेने के लिए जियो वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

PunjabKesari

जियो का 5जी नेटवर्क सीयू कैंपस के सभी ब्लॉकों, विभागों, हॉल, हॉस्टल, खाने-पीने की जगहों, क्लास रूम, फन जोन्स, खेल सुविधाओं, ट्रेनिंग सेंटर्स, आरएंडडी सेंटर्स, मेडिकल सेटअप और मार्केट्स आदि सहित यूनिवर्सिटी के हर एरिया और हर कोने को कवर करता है। स्टाफ सदस्यों के अलावा 50,000 से अधिक छात्रों को जियो की ट्रू 5जी नेटवर्क से लाभ होगा।

PunjabKesari

इस अवसर पर जियो के प्रवक्ता ने कहा कि हम सीयू में जियो की ट्रू 5जी सेवाओं को शुरू करने पर उत्साहित और गर्व महसूस कर रहे हैं, जो युवाओं का एक प्रमुख सेंटर है। जियो पंजाब में यूजर्स, ख़ास कर नौजवानों के लिए सबसे पसंदीदा ऑपरेटर और टेक्नोलॉजी ब्रांड है और यह लॉन्च पंजाब के लोगों, खास कर नौजवानों के प्रति जियो की निरंतर प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है। इसके साथ ही हम जल्द ही पूरे पंजाब में अपनी 5जी सेवाओं का विस्तार करेंगे।

PunjabKesari

सीयू के चांसलर श्री सतनाम सिंह संधू ने कहा कि सीयू कैंपस में जियो की ट्रू 5जी सेवाओं के लॉन्च के साथ, पूरे भारत और विदेशों से यहां आने वाले स्टूडेंट्स को डिजिटल रूप से अगले स्तर तक सशक्त बनाया जाएगा और वे एडवांस्ड स्टडीज, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग, वर्चुअल रियलिटी, ऑटोमेशन, ई-गवर्नेंस, हेल्थकेयर, कृषि, पर्यटन, आईटी और आईटीईएस और अन्य रिसर्च वर्क जैसे विभिन्न क्षेत्रों में विकास के अनंत अवसरों को प्राप्त करेंगे।“

जियो ट्रू 5जी भारत का एकमात्र ट्रू 5जी नेटवर्क है क्यूंकि यह 4जी नेटवर्क पर शून्य निर्भरता के साथ स्टैंड-अलोन 5जी आर्किटेक्चर पर चलता है। यही नहीं, जियो के पास 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिश्रण है जो इसे बहुत मजबूती प्रदान करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News