फ्लाइट कैंसल करने में इंडिगो अव्वल, इस साल रद्द की 1824 उड़ानें

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 05:30 AM (IST)

जालंधर: आम आदमी को हवाई सफर कराने के लिए जहां मोदी सरकार उड़ान स्कीम के जरिए हवाई संपर्क को बेहतर करने में जुटी हुई है। वहीं एयरलाइन कम्पनियां फ्लाइट रद्द करके यात्रियों का उत्पीडऩ करने में लगी हुई हैं। 

इस साल मई तक उड़ानें रद्द करने के 3,843 मामले सामने आ चुके हैं, जिसके चलते 1,52,069 यात्री प्रभावित हुए। हालांकि उड़ान कंपनियों ने क्षतिपूर्ति के रूप में 22 करोड़ रुपए दिए। इंडिगो एयरलाइंस उड़ानें रद्द करने में सबसे अव्वल रही, जिसके बाद नंबर एयर इंडिया का रहा। वहीं क्षतिपूर्ति देने में इंडिगो ने जमकर कंजूसी बरती। फ्लाइट टिकट कैंसिल करने में एयरलाइंस कंपनियों की मनमानी रुकने का नाम नहीं ले रही है। कंपनियां खराब मौसमए कोहरे जैसी तमाम वजह बता कर फ्लाइट कैंसिल कर देती हैंए जिसका नुकसान यात्रियों को भुगतना पड़ता है। इंडिगो एयरलाइंस ने इस साल मई तक 1824 उड़ानें रद्द कीं। 

जैट एयरवेज की चंडीगढ़-हैदराबाद उड़ान 1 अगस्त से
जैट एयरवेज लोगों के लिए एक और सौगात लेकर आई है। पहली अगस्त से जैट एयरवेज चंडीगढ़ से हैदराबाद वाया इंदौर उड़ान भरेगी। कंपनी के उच्च अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। कंपनी के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जैट एयरवेज सप्ताह में 4 दिन (रविवार, सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को) उड़ान भरेगी। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि हैदराबाद से फ्लाइट इंदौर 1 घंटा 25 मिनट में पहुंचेगी और इंदौर से 2 घंटे का समय तय कर फ्लाइट चंडीगढ़ पहुंचेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News