'रोजाना सिर्फ 25 से 30 उड़ानें', पायलटों पर दबाव कम करने को लेकर विस्तारा एयरलाइंस ने उठाया कदम

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2024 - 08:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः एयरलाइन विस्तारा पायलट संकट के बीच परिचालन को स्थिर करने का प्रयास करते हुए अपनी क्षमता में 10 प्रतिशत या लगभग 25-30 उड़ानें प्रतिदिन कम कर रही है। एयरलाइन को उम्मीद है कि अप्रैल में परिचालन स्थिर रहेगा। विस्तारा को 31 मार्च से शुरू हुए ग्रीष्मकालीन सारिणी में प्रतिदिन 300 से अधिक उड़ानें संचालित करनी थीं।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने रविवार को बयान में कहा, “हम सावधानीपूर्वक अपने परिचालन को प्रतिदिन लगभग 25-30 उड़ानों तक कम कर रहे हैं। यह हमारी दैनिक परिचालन क्षमता का लगभग 10 प्रतिशत है। यह हमें फरवरी, 2024 के अंत में उड़ान संचालन के उसी स्तर पर वापस ले जाएगा, और रोस्टरों में बहुत आवश्यक लचीलापन और बफर प्रदान करेगा।”

कंपनी के अनुसार, ये रद्दीकरण ज्यादातर घरेलू नेटवर्क पर और ग्राहकों की असुविधा को कम करने के लिए समय से काफी पहले किए जाते हैं। कंपनी ने कहा, “सभी प्रभावित यात्रियों को पहले ही अन्य उड़ानों में, जैसा लागू हो, पुनः समायोजित कर दिया गया है।” इस सप्ताह की शुरुआत में कई पायलटों की तबीयत खराब होने के कारण कंपनी को बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। शुक्रवार को विस्तारा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनोद कन्नन ने कहा कि उड़ान में व्यवधान का मुख्य कारण बढ़ा हुआ रोस्टर है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News