Honda एक्टिवा BS-6 का नया रिकॉर्ड, सिर्फ 2 महीने में कंपनी ने बेच दिए 25000 स्कूटर

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 01:45 PM (IST)

नई दिल्लीः टू-व्हीलर बनाने वाली जापान की कंपनी होंडा ने बीते सितंबर महीने में भारतीय बाजार में अपनी पहले बीएस-6 वाहन के तौर पर एक्टिवा स्कूटर को लांच किया था। नई होंडा एक्टिवा बीएस- 6 ने लांच होने के महज 2 महीने के भीतर ही बाजार में धूम मचा दी है। अब तक कंपनी ने इसके 25,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री कर दी है।

एक्टिवा में शामिल किए गए नए फीचर्स 
कंपनी ने नई एक्टिवा में न केवल इंजन में बदलाव किया है बल्कि इसमें कई नए फीचर्स और तकनीक को शामिल किया गया है। जो कि ग्राहकों को बेहद पसंद आ रहा है। नई होंडा एक्टिवा में कंपनी ने 125cc की क्षमता का इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 6500 rpm पर 8.29PS का पावर जेनरेट करता है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें फ्रंट डिस्क ब्रेक और कॉमन ब्रेकिंग सिस्टम सहित साइलेंट स्टार्टर, ईको इंडिकेटर जैसे फीचर्स को भी शामिल किया है।

जानें अन्य फीचर्स और कीमत
इसके साथ कंपनी 6 साल की वारंटी दे रही है। इसमें 3 साल तक कंपनी स्टैंडर्ड वारंटी दे रही है और अन्य 3 साल के लिए आप वारंटी एक्सटेंड कर सकते हैं। एक्सटेंडेड वारंटी के लिए आपको महज 800 रुपए देने होंगे। इसकी कीमत 67,490 रुपए से लेकर 74,490 रुपए तक है। इस स्कूटर में पहली बार ACG टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है। जो कि इंजन के आवाज को बिलकुल साइलेंट रखता है। जब आप स्कूटर को स्टार्ट करते हैं उस वक्त कोई भी आवाज नहीं होती है। इसके अलावा ड्राइविंग के दौरान ये तकनीक झटकों में भी मदद करती है। इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) को भी शामिल किया गया है। जो कि तेज रफ्तार में संतुलित ब्रेकिंग प्रदान करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News