होंडा मोटरसाइकिल ने मानेसर संयंत्र में नई असेम्बली लाइन शुरू की

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 06:11 PM (IST)

नई दिल्लीः दोपहिया वाहन विनिर्माता होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने गुरुग्राम के मानेसर स्थित अपने विनिर्माण संयंत्र में नई इंजन असेम्बली लाइन शुरू की है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि मानेसर में स्थित उसके वैश्विक संसाधन संयंत्र में लगी नई असेंबली लाइन की क्षमता प्रतिदिन 600 इंजन के विनिर्माण की है। इस असेंबली लाइन के जरिए कंपनी 'कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन' (सीकेडी) निर्यात पर नजरें टिकाए हुए है। 

सीकेडी निर्यात के तहत उत्पाद की आपूर्ति अलग-अलग कलपुर्जों के रूप में की जाती है और उन्हें गंतव्य स्थल पर असेम्बल किया जाता है। यह असेंबली लाइन दुनिया भर में ग्राहकों की विविध जरूरतों और प्राथमिकताओं को पूरा करते हुए 110 सीसी से 300 सीसी तक के इंजन मॉडलों का उत्पादन करने के लिए सुसज्जित है। 

वर्तमान में एचएमएसआई यूरोप, मध्य और लातिन अमेरिका, पश्चिम एशिया, दक्षिण-पूर्व एशिया, जापान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षेस देशों में फैले 58 बाजारों को निर्यात करती है। कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुत्सुमू ओटानी ने कहा कि इस असेंबली लाइन के शुरू होने से कंपनी को अपनी निर्यात क्षमता बढ़ाने और बाजार प्रसार में मदद मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News