AC बनाने वाली इस कंपनी ने एक साल में बेचीं 20 लाख यूनिट, शेयरों में आया उछाल

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 01:42 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः एयर कंडीशनर (AC) बनाने वाली प्रमुख घरेलू कंपनी वोल्टास की AC बिक्री वित्त वर्ष 2023-24 में 35 प्रतिशत की भारी वृद्धि के साथ 20 लाख इकाई के पार हो गई है। कंपनी ने रविवार को यह जानकारी दी। इसके साथ ही वोल्टास डोमेस्टिक मार्केट में यह आंकड़ा पार करने वाली पहली कंपनी बन गई है।

टाटा ग्रुप की कंपनी ने इस प्रदर्शन का श्रेय बीते वित्त वर्ष के दौरान कूलिंग प्रोडक्ट्स की लगातार मांग, मजबूत ऑफलाइन और ऑनलाइन मार्केटिंग नेटवर्क और इनोवेशन आधारित नए प्रोडक्ट्स पेश करने को दिया गया है।

शेयरों में उछाल

वोल्टास के शेयर का प्राइस सोमवार सुबह के कारोबार में 10 प्रतिशत से ज्यादा बढ़कर 52 वीक के ऑल टाइम हाई लेवल पर पहुंच गया। बता दें कि वोल्टास के शेयरों में यह उछाल कंपनी की बिक्री में 35% के इजाफा के बाद आया है। पिछले एक महीने में 25 प्रतिशत से ज्यादा उछाला वोल्टास का शेयर

वोल्टास का शेयर आज सुबह 9:40 बजे 10.89 फीसदी या 134.15 रुपए के उछाल के साथ 1,366.45 रुपए पर पहुंच गया। वहीं, पिछले एक महीने में टाटा ग्रुप (Tata Group) की इस कंपनी के शेयर प्राइस में 27.27 प्रतिशत तक का उछाल आया है।

भारत में किसी भी ब्रांड द्वारा AC की अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री

वोल्टास ने कहा, “कंपनी ने वित्त वर्ष 2023-24 के दौरान 35 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 20 लाख से अधिक एसी बेचने की उपलब्धि हासिल की है, जो भारत में किसी भी ब्रांड द्वारा किसी वित्त वर्ष में एसी की अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री है।”

बयान के अनुसार, “वोल्टास भारत में एयर कंडीशनिंग उद्योग में यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने वाला पहला ब्रांड है।” देश का रेसिडेंशियल एसी बाजार वित्त वर्ष 2023-24 में एक करोड़ इकाई रहने का अनुमान है। यह आंकड़ा चालू वित्त वर्ष में बढ़कर 1.15 करोड़ इकाई पर पहुंच सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News