Indigo कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज! एयरलाइन ने अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का किया फैसला

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 10:27 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का फैसला किया है। एयरलाइन के टेक्नीशियन्स एक साथ सिक लीव पर चले गए थे। इसके जरिए वे एयरलाइन पर दबाव बनाना चाहते थे। उनका यह तरीका काम आया और अब एयरलाइन ने विमान रखरखाव करने वाले अपने तकनीकी कर्मचारियों के वेतन को तर्कसंगत करने का फैसला किया है। 

बता दें कि शनिवार और रविवार को दिल्ली और हैदराबाद एयरपोर्ट के ज्यादातर टेक्निकल स्टॉफ सिक लीव पर चले गए थे, जिसके कारण एयरलाइन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था। कंपनी कोविड-19 महामारी के कारण सैलरी में हुई कटौती अब समाप्त करेगी। कंपनी के आतंरिक स्तर पर जारी ई-मेल से यह जानकारी मिली है।

सूत्रों ने बताया कि बड़ी संख्या में एयरलाइन के रखरखाव तकनीकी कर्मचारी शनिवार और रविवार को हैदराबाद तथा दिल्ली में अपने वेतन के खिलाफ हड़ताल पर चले गए थे। इससे पहले दो जुलाई को इंडिगो की करीब 55 फीसदी घरेलू उड़ानें देरी से उड़ी थी। बड़ी संख्या में कंपनी के चालक दल के सदस्यों ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए अवकाश लिया था। सूत्रों का कहना है कि कंपनी के कर्मचारी एयर इंडिया खुली भर्ती में हिस्सा लेने गए थे।

कोरोना के दौरान सैलरी में कटौती की गई थी

गौरतलब है कि इंडिगो ने कोविड-19 महामारी के अपने चरम पर होने के दौरान कर्मचारियों के एक बड़े वर्ग के वेतन में कटौती की थी। इंडिगो के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (इंजीनियरिंग) एस सी गुप्ता ने सोमवार को विमान रखरखाव कर्मचारियों को इस संबंध में एक ईमेल भेजा। इसमें उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण इंडिगो समेत पूरा विमानन उद्योग पिछले 30 महीनों में एक अभूतपूर्व व चुनौतीपूर्ण अवधि से गुजरा है। गुप्ता ने कहा, मैंने कंपनी के नेतृत्व और हमारे मानव संसाधन समूह के साथ इसकी समीक्षा की है। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि महामारी के कारण होने वाली विसंगतियों को युक्तिसंगत बनाने पर हमारी सहमति बनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News