Maruti Suzuki की इन कारों में खामी, कंपनी ने वापस मंगाई 1.81 लाख गाड़ियां

punjabkesari.in Friday, Sep 03, 2021 - 05:20 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी वाहन विनिर्माता कंपनी मारुती सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने खराब मोटर जनरेटर बदलने के लिए सियाज, विटारा ब्रेजा और एक्सएल6 समेत अलग-अलग मॉडल की 1,81,754 कारों को वापस मंगाया है। मारुती सुजुकी ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट कंपनी होने के नाते तथा ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने सियाज, एर्टिगा, विटारा ब्रेजा, एस क्रॉस और एक्सएल6 के कुछ पेट्रोल मॉडल को वापस मंगाने का निर्णय किया है। 

कंपनी ने कहा कि 4 मई, 2018 से 27 अक्टूबर, 2020 के बीच निर्मित मॉडलों की 1,81,754 इकाइयों में खराबी की जांच करने को लेकर यह निर्णय लिया गया है। संभावित सुरक्षा खामियों को दूर करने के लिए विश्व स्तर पर इस तरह के अभियान चलाए जाते हैं। मारुती सुजुकी ने कहा, ‘‘ग्राहकों के हित को ध्यान में रखते हुए मारुति सुजुकी ने बिना कोई शुल्क लिए मोटर जेनरेटर पुर्जे की जांच/बदलने के लिए प्रभावित वाहनों को स्वेच्छा से वापस बुलाने का निर्णय लिया है।'' 

वाहन विनिर्माता ने कहा कि प्रभावित गाड़ियों के मालिकों को कंपनी की आधिकारिक कार्यशाला द्वारा संपर्क किया जा रहा है। कंपनी ने कहा कि पुर्जा बदलने का काम नवंबर 2021 के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगा, तब तक ग्राहकों से अनुरोध है कि वे जलजमाव वाले क्षेत्रों में वाहन चलाने से बचें। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News