एलन मस्क के ट्वीट से बिटकॉइन में आई तेजी, टेस्ला के CEO ने कही यह बात

2021-06-14T12:44:54.307

बिजनेस डेस्कः क्रिप्टोकरेंसी बाजार में आज फिर तेजी देखने को मिली है। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के ट्वीट के बाद बिटकॉइन में बड़ा उछाल देखने को मिला है। मस्क ने कहा है कि बिटकॉइन की माइनिंग पूरी होने के बाद टेस्ला इसके ट्रांजेक्शन को फिर स्वीकार करेगी। ट्वीट के बाद बिटकॉइन उछलकर 39000 डॉलर के करीब पहुंच गया। Coinmarketcap.com इंडेक्स पर बिटकॉइन सोमवार को 07:20 बजे 39,209.54 डॉलर पर कारोबार कर रहा था, जो एक दिन में 9.60 फीसदी ज्यादा था।

क्या है ट्वीट 
एलन मस्क ने ट्वीट में लिखा, "हम बिटकॉइन माइनिंग और लेनदेन के लिए जीवाश्म ईंधन के तेजी से बढ़ते उपयोग के बारे में चिंतित हैं, विशेष रूप से कोयला, जिसमें किसी भी ईंधन के मुकाबले सबसे खराब उत्सर्जन शामिल है।"

जानें क्या बोले एलन मस्क
टेस्ला इंक के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर एलन मस्क ने रविवार को कहा है कि हमारी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला बिटकॉइन से कार खरीदने की परमिशन दे सकती है लेकिन इसके लिए उन्होंने एक शर्त रखी है कि जब इसकी माइनिंग करने वाले लोग रिन्यूएबल एनर्जी का उपयोग करने लगें तो ऐसा संभव हो सकता है। आगे उन्होंने कहा कि अगर बिटकॉइन की माइनिंग करने वाले लोग स्वच्छ ऊर्जा का प्रयोग करते हैं तो टेस्ला बिटकॉइन से कार की खरीदारी की इजाजत दे सकती है।

बढ़त के साथ कारोबार कर रही ये सभी क्रिप्टोकरेंसी
इसके अलावा ब्लॉकचेन नेटवर्क का ethereum करीब 5 फीसदी की बढ़त के साथ 2500 डॉलर के लेवल पर ट्रेड कर रहा था। वहीं, डॉगकॉइन (Dogecoin) 0.32 डॉलर पर कारोबार कर रहा था। डिजिटल कॉइन XRP और Litecoin में भी पिछले 24 घंटे में 5 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है।
बिटकॉइन, दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे प्रसिद्ध क्रिप्टोकरेंसी में से एक है। 4 जनवरी को साल के 27,734 डॉलर के निचले स्तर से 40.7 फीसदी ऊपर ट्रेड कर रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News