जल्द निपटा लें बैंक से जुड़े काम, 3 दिन ठप रहेगा कामकाज

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 01:09 PM (IST)

नई दिल्लीः अगर आप इस वीकेंड बैंक का काम निपटाने के बारे में सोच रहे हैं तो अपना प्लान बदल लीजिए और गुरुवार तक वह काम निपटा लीजिए। शुक्रवार और शनिवार को बैंकों की हड़ताल है और बैंकों का कामकाज ठप रहेगा यानी 31 जनवरी और 1 फरवरी को बैंकों की हड़ताल है। इस हड़ताल की तारीखें काफी अहम हैं क्योंकि 31 जनवरी को आर्थिक सर्वे और 1 फरवरी को देश का बजट पेश किया जाना है। 1 फरवरी को फरवरी का पहला शनिवार है लेकिन उस दिन बैंक बंद रहेंगे तो फरवरी में बैंकों के कामकाजी दिन और घट जाएंगे।

तीन दिनों तक अगर बैंकों का कामकाज ठप रहता है तो जनवरी की सैलरी रिलीज होने में देरी और एटीएम में कैश की किल्लत जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए अपने पास कैश का पूरा इंतजाम रखें और अगर कोई बड़ी जरूरत है तो अगले दो दिनों में बंदोबस्त कर लें।

PunjabKesari

बता दें कि जनवरी 2020 में यह बैंकों की दूसरी हड़ताल है। इससे पहले 8 जनवरी को भारत बंद में भी 6 बैंक कर्मचारी यूनियन शामिल हुए थे। उस दिन ज्यादातर बैंक बंद रहे थे और जो खुले भी थे उसके कामकाज पर काफी असर पड़ा था।

PunjabKesari

हड़ताल क्यों?
इंडियन बैंक असोसिएशन (IBA) द्वारा बुलाई गई यह हड़ताल कई मांगों को लेकर की जा रही है, जिन्हें अब तक माना नहीं गया है। समान काम की समान सैलरी, काम का समय निर्धारित करने, पारिवारिक पेंशन आदि से जुड़ी मांगें पूरी न पूरी होने के कारण दोबारा हड़ताल का आह्वान किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News