आज से ट्रेन में बुक कराएं डोमिनोज का पिज्जा, मैकडॉनल्ड्स का बर्गर

punjabkesari.in Thursday, Jun 15, 2017 - 02:12 PM (IST)

नई दिल्लीः अगर आपको ट्रेन का खाना पसंद नहीं है तो आज से ही आप राजधानी और शताब्दी एक्प्रेस में यात्रा करते वक्त अपना मनपसंद पिज्जा, बर्गर आदि ऑर्डर कर सकते है। भारतीय रेलवे ने क्विक सर्विस रेस्‍टोरेंट डोमिनोज, मैकडॉनल्ड्स, सबवे, के.एफ.सी. और पिज्‍जा हट जैसे बड़े ब्रांड के साथ समझौता किया है। यह सुविधा आपको अपने बर्थ पर एक एस.एम.एस. या ऑनलाइन ऑर्डर करने पर मिल सकती है। 

भारतीय रेलवे की अनोखी पहल
रेलवे के डिविजनल कमर्शियल मैनेजर रजनीश श्रीवास्तव का कहना है कि यात्रियों को आरामदायक यात्रा प्रदान करने के लिए यह एक पहल है। भारतीय रेलवे हर दिन 12000 ट्रेनों का परिचालन करती है जिसमें 2.3 करोड़ लोग सफर करते हैं। ऐसे में रेलवे इन कंपनियों के लिए भी भारी मुनाफे का सौदा साबित हो सकती है।
PunjabKesari
ऐसे करें ऑनलाइन ऑर्डर
ऑनलाइन बुकिंग के लिए अाप www.ecatering,irctc.co.in पर जाकर अपना स्टेशन का नाम व पी.एन.आर. नंबर डाले। इसके बाद फूड ऑपरेटर चुनकर अपना ऑर्डर प्लेस करें। ऑनलाइन के अलावा आप इसे फोन पर भी ऑर्डर कर सकते हैं। इसके लिए आपको 1323 पर कॉल करना होगा। इसमें आपको कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा आप एस.एम.एस. के जरिए भी अपना ऑर्डर बुक करवा सकते हैं। इसके लिए अंग्रजी में ‘MEAL’ लिखकर और पी.एन.आर. डालकर 139 पर भेजें। फिर कस्टमर केयर अधिकारी को अपना ऑर्डर बताएं। ओ.टी.पी. वैरिफिकेशन के बाद खाना डिलीवर होने पर पैसों का भुगतान करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News