इस सप्ताह लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द ही निपटा लें अपने सभी जरूरी काम

punjabkesari.in Tuesday, Dec 22, 2020 - 12:35 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आपको इस हफ्ते बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो आप गुरुवार यानी 24 दिसंबर 2020 तक उसे फटाफट निपटा लें क्योंकि लगातार 3 दिन बैंक बंद रहेंगे। बता दें 31 दिसंबर से पहले-पहले सभी टैक्सपेयर्स को अपना टैक्स भरना है तो आप इस बात का भी ध्यान रखें। आप अपना काम गुरुवार को निपटा लें।

यह भी पढ़ें-  क्या करेंसी से फैलता है कोरोना, 9 महीनों से CAIT को नहीं मिला सवाल का जवाब

आपको बता दें बैंक हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं। इस बार 26 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार पड़ रहा है। इसके बाद रविवार को साप्ताहिक अवकाश है। इसके अलावा 25 दिसंबर क्रिसमस है। तो इस बार शुक्रवार को भी बैंक बंद रहेंगे। इस दिन राष्ट्रीय अवकाश होता है। तो इस तरह बैंक लगातार 3 दिन बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें-  सरकार ने पेंशनर्स को दी बड़ी राहत, 28 फरवरी तक जमा करा सकेंगे लाइफ सर्टिफिकेट  

यह साल का आखिरी सप्ताह है तो ऐसे में सभी लोगों को अपने पैसों से जुड़े कई काम निपटाने होंगे। तो आप बैंक के काम को भी समय से ही पूरा कर लें। बता दें 1 जनवरी 2021 से पैसे और बैंक से जुड़े कई तरह के नियम बदल जाएंगे। इनकम टैक्स रिटर्न के लिए ही आपको बैंक स्टेटमेंट, ब्याज आय का सर्टिफिकेट, फॉर्म 26एएस जैसे कई तरह के दस्तावेज अपने बैंक से लेने पड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें- आयकर रिटर्न की प्रोसेसिंग हुई तेज, विभाग ने किया खास ट्वीट 

शेयर बाजार भी होगा बंद
मालूम हो कि 25 दिसंबर को घरेलू शेयर बाजार भी बंद है। इस दिन बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कारोबार नहीं होगा। 28 दिसंबर को फिर से शेयर बाजार में सामान्य तौर पर कारोबार शुरू होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News