Bajaj Group का मार्केट कैप 10 लाख करोड़ के पार, इस क्लब में शामिल होने वाला पांचवां बिजनेस हाउस

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2023 - 02:21 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः बजाज समूह ने बड़ी सफलता हासिल की है। समूह ने लंबी छलांग लगाते हुए खुद को 10 लाख करोड़ के मार्केट कैप वाली कंपनियों की लिस्ट में शामिल कर लिया है। इसके साथ ही बजाज समूह देश की पांचवी कंपनी बन गई है, जिसका मार्केट कैप 10 लाख करोड़ के मार्केट कैप को पार कर गया है। बजाज की एंट्री के साथ 10 लाख मार्केट कैप वाली कंपनियों में नया नाम जुड़ गया है। बजाज देश की पांचवीं कंपनी है , जो इस क्लब में शामिल हुई है। बजाज का मार्केट कैप 10 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है। इस क्लब में पहले से ही टाटा ग्रुप, रिलायंस, एचडीएफसी बैंक और अडावी समूह है। अब इसमें नया नाम बजाज का जुड़ गया है।

बजाज की इस सफलता में बजाज ऑटो का सबसे खास रोल रहा है। बजाज ऑटो के बाद बजाज फाइनेंस का इसमें अहम रोल रहा है। बजाज फाइनेंस का मार्केट कैप लगभग 60,000 करोड़ रुपए बढ़ा है। विधानसभा चुनाव के नतीजों के बीच शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली है। इस तेजी का असर कंपनी के मार्केट कैप पर दिखा । मार्केट में तेजी के बीच बजाज ग्रुप का मार्केट कैप 4 दिसंबर को ₹10 लाख करोड़ के आंकड़ें को पार कर गया।

कंपनी को इस मुकाम पर पहुंचाने में बजाज ऑटो का अहम रोल रहा है। बजाज ऑटो ने कंपनी के कंबाइंड वैल्यूएशन में करीब 75000 करोड़ रुपए जोड़े हैं। इस कॉन्ट्रिब्यूशन के चलते कंपनी का मार्केट कैप 10 लाख करोड़ को पार कर गया। बीते कुछ वक्तच से बजाज ऑटो के शेयर लगातार चढ़ रहे हैं। अप्रैल के बाद से बजाज ऑटो के शेयर में 63 फीसदी क बढ़ोतरी हुई है। वहीं बजाज ग्रुप का मार्केट वैल्यूएशन 41% तक बढ़ा है। बजाज ऑटो क बाद बजाज फाइनेंस और बजाज फिन्सर्व का योगदान रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News