इस विदेशी कंपनी का मार्केट बिगाड़ेंगे बाबा रामदेव, टारगेट पर 23 करोड़ भारतीय

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 05:35 PM (IST)

नई दिल्‍लीः आटा नूडल्‍स से मैगी जैसे विदेशी FMCG ब्रांड का मार्केट बिगाड़ने के बाद अब बाबा रामदेव दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक को टक्‍कर देने का प्‍लान बनाया है। ब्‍लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले कुछ हफ्तों में पतंजलि अपना मैसेजिंग एप 'किमहो' लाने की तैयारी कर रही है। 
PunjabKesari
व्‍हाट्सएप से होगी सीधी टक्‍कर 
ब्‍लूमबर्ग ने बाबा रामदेव के सहयोगी और पतंजलि के CEO आचार्य बालकृष्‍ण के हवाले से बताया कि आने वाले कुछ हफ्तों में पतंजलि का मैसेजिंग एप किमहो लॉन्‍च हो जाएगा। बताया जा रहा है कि इसकी सीधी टक्‍कर व्‍हाट्सएप से होगी। व्‍हाट्सएप की ओनरशिप इस समय फेसबुक के पास है। पतंजलि ने हाल में गूगल प्‍लेस्‍टोर पर किमहो को डाला था। कुछ ही घंटों में इसे करीब 3 लाख लोगों ने डाउनलोड भी कर लिया था। बाद में इसे वापस ले लिया गया। बालकृष्‍ण के मुताबिक, सिक्‍यूरिटी से जुड़ी टेस्टिंग के लिए इसे प्‍लेस्‍टोर पर डाला गया था।   
PunjabKesari
इंडियन्‍स कस्‍टमर होंगे टारगेट पर 
भारत में इस समय मैसेजिंग एप कंपनियों में व्‍हाट्सएप सबसे बड़ी कंपनी है। देश में इसके पास करीब 23 करोड़ कस्‍टमर हैं। पतंजलि का दावा है कि उनका एप व्‍हाट्सएप से ज्‍यादा सिक्‍योर और फीचर वाला होगा। बालकृष्‍ण के मुताबिक, यह एप देश के लोगों का डाटा देश में ही रखेगा। उनकी कंपनी तब तक एप लॉन्‍च नहीं करेगी, जब तक कि हैकिंग और सिक्‍युरिटी से जुड़ी टीम यूजर्स की सुरक्षा और निजता से जुड़ी खामियों को पूरी तरह से दूर नहीं कर देती है। किमहो और व्‍हाट्एस दोनों की हिंदी मीनिंग एक ही होती है। इन दोनों का मतलब 'कैसे हो' होता है।     
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News