CEO के इस्तीफे के बाद Jefferies ने बंधन बैंक के प्राइस टारगेट में की 40% की कटौती

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 02:17 PM (IST)

नई दिल्लीः बंधन बैंक के संस्थापक और सीईओ चंद्र शेखर घोष के इस साल 9 जुलाई से इस्तीफा देने के बाद ब्रोकरेज फर्म जेफ़रीज़ ने इसकी रेटिंग “BUY” से डाउनग्रेड करके “अंडरपरफॉर्म” कर दिया गया है। ब्रोकरेज ने स्टॉक पर अपना प्राइस टारगेट 40% घटाकर 290 रुपए से घटाकर 170 रुपए कर दिया है। जेफ़रीज़ ने कहा कि भले ही बोर्ड ने तीन साल की पुनर्नियुक्ति को मंजूरी दे दी थी, फिर भी संस्थापक-सीईओ का इस्तीफा नकारात्मक रुप से आश्चर्य की बात है।

ब्रोकरेज के अनुसार, बंधन बैंक के लिए एक उत्तराधिकार महत्वपूर्ण है क्योंकि बैंक में अधिकांश वरिष्ठ कर्मचारी नए हैं। जेफ़रीज़ ने अपने नोट में लिखा है कि किसी भी संभावित अनिश्चितता से बैंक के लिए धीमी ग्रोथ और हाई लोन कॉल्ट हो सकती है।

इन अनिश्चितताओं के परिणामस्वरूप, जेफ़रीज़ ने वित्तीय वर्ष 2025-2026 के लिए अपने क्रेडिट लागत अनुमानों के साथ-साथ बंधन बैंक के लिए अपने विकास दृष्टिकोण को कम कर दिया है। इसके परिणामस्वरूप बैंक के लिए ब्रोकरेज की प्रति शेयर आय (EPS) अनुमान में भी 10 की कटौती हुई है।

2024 में अब तक बंधन बैंक के शेयरों का निफ्टी बैंक इंडेक्स पर सबसे खराब प्रदर्शन रहा है, जिसमें लगभग 20% की गिरावट आई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News