मारुति के एजीएस वाहनों की बिक्री 50,000 के पार

punjabkesari.in Thursday, Sep 24, 2015 - 12:27 PM (IST)

नई दिल्लीः कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड की ऑटो गियर शिफ्ट (एजीएस) तकनीक आधारित वाहनों की बिक्री 50000 के पार पहुंच गई है। 
 
कंपनी ने आज बीएसई को बताया कि उसने घरेलू बाजार में सबसे पहले फरवरी 2014 में ऑटो गियर शिफ्ट कार सेलेरियो लांच किया था। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ-साथ मैन्युअल ट्रांसमिशन का भी विकल्प है। इसे भीड़-भाड़ वाले इलाके में यात्रा के दौरान बिना गियर बदले और क्लच दबाये चलाया जा सकता है और इसके साथ ही अपने हिसाब से इसमें मैन्युअली गियर भी बदला जा सकता है। 
 
उसने बताया कि बाद में इसी तकनीक से लैस ऑल्टो के10 पेश किया गया। एजीएस तकनीक से बने कुल वाहनों की बिक्री में 25 फीसदी हिस्सेदारी सेलेरियो और ऑल्टो के10 की है।  कंपनी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर. एस. कलसी ने इस अवसर पर बताया, ‘‘ऑटो गियर शिफ्ट तकनीक की मदद से भीड़-भाड़ वाले इलाके भी ड्राइव के दौरान किफायती और सुविधाजनक होने के कारण यह भारत में लोकप्रिय हुआ है। 
 
यह सही कीमत में सही टैक्नोलॉजी के साथ सही ऑफर का एक उदाहरण है। हमारा लक्ष्य 2020 तक हर साल 20 लाख कारों की बिक्री का है और हमलोग भविष्य में ग्राहक हितैषी तकनीक लाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।’’ 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News