रिकॉर्ड डिविडेंड पर Angel One पहुंचा नई ऊंचाई पर, चेक करें रिकॉर्ड डेट

punjabkesari.in Friday, Oct 13, 2023 - 12:36 PM (IST)

नई दिल्लीः ब्रोकरेज फर्म एंजेल वन (Angel One) के शेयरों में आज खरीदारी का शानदार रुझान दिख रहा है। खरीदारी के दम पर शेयर नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। शेयरों में खरीदारी का यह रुझान डिविडेंड के ऐलान के चलते है। इसके अलावा रिकॉर्ड संख्या में ग्राहकों के नेट एडीशन ने भी पॉजिटिव माहौल तैयार किया है। वहीं कंपनी ने जितने रुपए के डिविडेंड का ऐलान किया है, वह अब तक का सबसे अधिक है। इस वजह से शेयर करीब 7 फीसदी उछलकर 2250 रुपए की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। मुनाफावसूली के चलते भाव थोड़े नरम हुए हैं लेकिन अभी भी यह काफी मजबूत स्थिति में है। बीएसई पर यह 5.04 फीसदी की मजबूती के साथ 2209.75 रुपए पर है।

कितना मिलेगा डिविडेंड और रिकॉर्ड डेट क्या है?

एंजेल वन के बोर्ड ने गुरुवार को इस वित्त वर्ष के दूसरे अंतरिम डिविडेंड को मंजूरी दे दी। कंपनी 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 12.7 रुपए का डिविडेंड बांटेगी। इससे पहले कंपनी जनवरी और मार्च 2023 में रिकॉर्ड 9.6 रुपए का डिविडेंड बांटा था। इस बार के अंतरिम डिविडेंड के लिए 20 अक्टूबर 2023 का रिकॉर्ड डेट फिक्स किया गया है और इसका पेमेंट 10 नवंबर या इससे पहले कर दिया जाएगा। इसे मिलाकर पिछले तीन साल में कंपनी प्रति शेयर 100 रुपए के डिविडेंड का ऐलान कर चुकी है।

एंजेल वन के शेयरों को लेकर आज इसकी कारोबारी सेहत ने भी पॉजिटिव माहौल तैयार किया है। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में जो जानकारी दी है, उसके मुताबिक सितंबर तिमाही में इसका रेवेन्यू सालाना आधार पर 29.8 फीसदी बढ़कर 1,047.9 करोड़ रुपए और नेट प्रॉफिट 38 फीसदी उछलकर 304.5 करोड़ रुपए पर पहुंच गया। सितंबर तिमाही में इसने 21.2 लाख ग्राहक जोड़े और जून तिमाही के मुताबिक 60 फीसदी अधिक रहा और कंपनी के लिए किसी भी तिमाही में सबसे अधिक रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News