मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखना होगा महंगा, 40% तक बढ़ेंगे टिकट के दाम!

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 10:28 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आप अक्सर मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने जाते रहते हैं तो जल्द ही आपको जेब ढीली करनी पड़ सकती है। मल्टीप्लेक्स में अगर खाने-पीने का सामान ले जाने की इजाजत मिल जाती है तो आपको पहले के मुकाबले 20-40 फीसदी तक अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी। मल्टीप्लेक्स में फूड व बेवरेज ले जाने की इजाजत को लेकर बाम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है।

PunjabKesari

रेवन्यू में आएगी कमी
खबरों के मुताबिक अगर फूड व बेवरेज को मल्टीप्लेक्स में ले जाने की इजाजत मिल जाती है तो मल्टीप्लेक्स को फूड व बेवरेज के कारोबार से मिलने वाले रेवन्यू में कमी आएगी, जिसकी भरपाई मल्टीप्लेक्स वाले निश्चित रूप से टिकट के दाम बढ़ाकर करेंगे। यानी कि अभी अगर सिनेमा के टिकट के लिए आप 200 रुपए चुकाते हैं तो आपको 240-280 रुपए तक देने पड़ सकते हैं।

PunjabKesari

सभी दर्शकों के चुकानी होगी ज्यादा कीमत
पीवीआर जैसे बड़े मल्टीप्लेक्स के कुल कारोबार में फूड व बेवरेज की हिस्सेदारी 30 फीसदी से अधिक है। चालू वित्त वर्ष 2018-19 की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में पीवीआर ने 684.36 करोड़ रुपए का कारोबार किया और इनमें फूड एवं बेवरेज की हिस्सेदारी 202.71करोड़ रुपए की थी। सूत्रों के अनुसार कई ऐसे दर्शक होते हैं तो मल्टीप्लेक्स में फूड व बेवरेज के महंगे होने की वजह से सिर्फ सिनेमा देखते है, कुछ खाते-पीते नहीं है। लेकिन अगर फूड व बेवरेज ले जाने की इजाजत मिलती है तो निश्चित रूप से टिकट के दाम बढेंगे जिसकी कीमत सभी दर्शकों को चुकानी होगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News