शहीद मनोज चौरे के परिवार को 10 लाख का चैक(Pics)

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2016 - 08:26 PM (IST)

बैतूल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बिहार के गया में नक्सली हमले में शहीद हुए बैतूल जिले के मनोज चौरे के परिवार से आज मुलाकात करते हुए शहीद के परिवार को 10 लाख रुपए की सम्मान राशि का चेक सौंपा। मुख्यमंत्री आज दोपहर शहीद के गांव परमंडल पहुंचे और उनके परिवार से मुलाकात की। 

मुख्यमंत्री ने इस दौरान शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और भोपाल में मकान देने की भी घोषणा की।  इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद मनोज चौरे का परिवार अब सरकार का परिवार है। उन्होंने कहा कि शहादत की कोई कीमत नहीं होती। चौहान ने गांव के हाईस्कूल का नामकरण अमर शहीद मनोज चौरे के नाम से करने की भी घोषणा की। 

उन्होंने कहा कि मुलताई में शहीद स्मारक और बैतूल में एक सड़क का नामकरण भी शहीद के नाम से होगा। इसके पहले दोपहर में मुख्यमंत्री हेलिकॉप्टर से बैतूल पहुंचे, जहां से वे शहीद के गांव परमंडल गए। मुख्यमंत्री को पहले परमंडल में ही हेलिकॉप्टर से उतरना था, लेकिन मुख्यमंत्री के सुरक्षा दस्ते ने गांव में बने हेलीपेड को सुरक्षा की ²ष्टि से उपयुक्त नहीं पाया और कार्यक्रम में बदलाव कर बैतूल के पुलिस मैदान में बने हेलीपेड पर हेलिकॉप्टर उतरवाया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News