Tiago और Tigor के बाद Punch का भी CNG वैरिएंट ला सकती है टाटा मोटर्स, जानें वजह

punjabkesari.in Friday, Dec 24, 2021 - 01:59 PM (IST)

ऑटो डेस्क। कुछ दिनों पहले यह खबर थी कि टाटा मोटर्स 2022 में अपने कुछ मॉडल्स के फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी एडिशन की पेशकश करेगी जिसकी शुरुआत टियागो और टिगोर से होगी। अब इसमें एक और नया अपडेट जुड़ा है। खबर ये है कि टाटा के इन मॉडल्स के सेल पर जाने के बाद जल्द ही एक Tata Punch का एक सीएनजी वैरिएंट लॉन्च किया जाएगा।
PunjabKesari
इस बात की संभावना इसलिए भी ज्यादा है कि टाटा ने इन सभी तीन मॉडल्स में एक जैसे 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिए हैं, जो 86PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करते हैं। इनमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड के रूप में पेश किया जाता है, जबकि इन हैचबैक, सेडान और माइक्रो एसयूवी को ऑप्शनल 5-स्पीड एएमटी मिलता है। 5-स्पीड MT, सिर्फ CNG वेरिएंट पर प्रदान किया जाएगा, जिससे उनके आउटपुट में भी गिरावट देखी जा सकती है।
PunjabKesari
अगर माइक्रो एसयूवी को सीएनजी वेरिएंट मिलता है, तो इसका लॉन्च के समय कोई सीधा राइवल नहीं होगा। क्यूंकि इस सेगमेंट में कोई भी मॉडल इतने फीचर्स नहीं दे रहा है। मौजूदा दौर की बात करें तो सीएनजी ऑप्शन एडिशन के साथ कम से कम आठ मॉडल मार्केट में हैं। टाटा से पहले मारुति और हुंडई क्लीनर फ्यूल ऑप्शन की पेशकश कर चुकी है। टाटा ऐसा करने वाला तीसरा ब्रांड बन है और यह सूची जल्द ही बढ़ने वाली है क्योंकि मारुति और होंडा पहले से ही इस तरह के किट के साथ अपने कुछ मॉडल्स की टेस्टिंग करते हैं। सीएनजी के डिमांड में आने की एक बड़ी वजह पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतें हैं। इसके अलावा लोग अब व्हीकल्स से निकलने वाले धुंए से पर्यावरण पर पड़ रहे प्रभाव के बारे में अधिक जागरूक हो रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News