Mini Cooper Electric भारत में जल्द होगी लॉन्च, कंपनी ने ट्विटर पर की ये पोस्ट

punjabkesari.in Friday, Oct 22, 2021 - 04:40 PM (IST)

ऑटो डेस्क। मिनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर मिनी इलेक्ट्रिक को जल्द ही भारत में लॉन्च करने का संकेत दिया है। यह कार मिनी कूपर पर बेस्ड है, इसलिए इसे अक्सर मिनी कूपर इलेक्ट्रिक भी कहा जाता है। मिनी इलेक्ट्रिक को पहली बार फरवरी 2021 में भारत में अनवील किया गया था और इसके बाद मार्च तक इसके लॉन्च की उम्मीद थी। लेकिन, कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर की वजह से  इसके लॉन्च को रोकना पड़ा। अब इस BMW सपोर्टेड कार ब्रांड के भारत में इलैक्ट्रिक एडिशन को जल्द लाने की उम्मीद है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा नहीं किया है।
PunjabKesari
मिनी इलेक्ट्रिक मिनी कूपर की रेप्लिका जैसी मालूम होती है। हालांकि कुछ चीजें ध्यान देने वाली हैं, जिसमें इसका फ्रंट ग्रिल है, जो रेडिएटर के लिए फ्रेश एयर देने के बजाय कार के एयरडायनमिक क्वालिटी को बढ़ाता है। यह रूफटॉप ग्रे, आइलैंड ब्लू जैसे कई नए पेंटप्लान के साथ आता है, जो इस बैटरी से चलने वाली कार को एक अलग पहचान देते हैं। इस हैच को एक नया लुक देने के कुछ पेंट स्कीम्स को अट्रैक्टिव पीले रंग के एक्सेंट बार और मिनी इलेक्ट्रिक बैज से फर्निश किया गया है। हालांकि, मिनी ने सर्कुलर एलईडी डीआरएल के साथ इसके फेमस राउंड हेडलाइट्स को वैसा ही रखा है।
PunjabKesari
इस इलेक्ट्रिक हॉट-हैच में यैलो रिम्स के साथ एक नया 17-इंच कोरोना स्पोक डुअल-टोन अलॉय व्हील डिज़ाइन भी मिलता है जो दिखने में फंकी लगता है। पिलर को सभी कलर ट्रिम्स पर ब्लैक किया गया है, जो कार को एक अच्छा कंट्रास्ट देता है। इसमें 32.6 kWh बैटरी पैक है। WLTP साइकिल के अनुसार बैटरी एक बार चार्ज होने पर 203 से 234 किलोमीटर तक की रेंज कवर कर करती है। इसका पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पावरट्रेन 184 बीएचपी और 270 एनएम पीक टॉर्क को पंप करता है। इसमें टॉप स्पीड लगभग 150 किमी प्रति घंटे की है। कंपनी दावा करती है कि यह 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड 7.3 सेकंड में पकड सकती है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें अडैप्टिव एलईडी हेडलाइट्स, हीटेड स्टीयरिंग व्हील, हरमन कार्डन म्यूजिक सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं। डैशबोर्ड 5.5-इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ सेंटर में टचस्क्रीन डिस्प्ले भी दिखता है। डिस्प्ले कनेक्टेड कार फीचर्स से लैस है। इनमें रिमोट कार लॉकिंग / अनलॉकिंग और किसी के स्मार्टफोन से इंटीरियर की प्री-कंडीशनिंग और भी बहुत कुछ शामिल हैं। भारत में इसे कंपलीट बिल्ट यूनिट के तौर पर यानी कि सीबीयू के रूप में पेश किए जाने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News