भारत में लॉन्च हुआ Lectrix LXS 2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 50 हजार से भी कम

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 10:34 AM (IST)

ऑटो डेस्क. Lectrix EV ने अपने LXS 2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत सिर्फ 49,999 रुपये है। कंपनी के अनुसार, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 100 किमी की रेंज प्रदान करता है और इसकी टॅाप स्पीड 50 किमी प्रति घंटा है। इसके साथ ही कंपनी लाइफटाइम बैटरी वारंटी भी दे रही है।

PunjabKesari


मंथली सब्सक्रिप्शन बैटरी ऑप्शन

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी सिर्फ 1499 रुपये के अनोखे मंथली सब्सक्रिप्शन पर उपलब्ध है। Lectrix EV व्हीकल से बैटरी को अलग करने और इसे ग्राहकों को सर्विस के रूप में देने वाला भारत का पहला ओईएम है। इसका मतलब यह है कि उपभोक्ताओं को बैटरी सर्विस के लिए मेंबरशिप दी जाएगी और इसके आधार पर भुगतान करना होगा। कंपनी का दावा है कि बैटरी-सर्विस कार्यक्रम के कारण लेक्ट्रिक्स ईवी के ग्राहक बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में 40 प्रतिशत तक कम भुगतान करेंगे।

PunjabKesari
लेक्ट्रिक्स ईवी में ईवी बिजनेस के प्रेसिजेंट प्रीतेश तलवार ने कहा- इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का क्रांतिकारी मूल्य निर्धारण रणनीति सरकारी सब्सिडी पर भारी निर्भरता की जरूरतों को समाप्त करता है, जिससे ओईएम और ग्राहक, दोनों के लिए एक स्थायी और आर्थिक रूप से व्यवहारिक समाधान सुनिश्चित होता है। ईवी अपनाने के लिए प्रमुख चुनौतियां उनकी ज्यादा कीमत और बैटरी को लेकर अनिश्चितता रही हैं और इस लॉन्च के साथ हमने इन दोनों चुनौतियों को दूर कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News