पेश हुई नई Aceman EV, सिंगल चार्ज पर देती है इतनी रेंज

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 10:14 AM (IST)

ऑटो डेस्क. MINI ने अपनी नई Aceman EV को पेश कर दिया है। यह इलेक्ट्रिक कार मिनी कूपर और कंट्रीमैन के बीच रखी जाएगी। इस गाड़ी की लंबाई 4.07-मीटर, चौड़ाई 1.75-मीटर और ऊंचाई 1.5-मीटर है, जो कूपर हैचबैक की तुलना में 192mm लंबी, 23mm चौड़ी और 130mm ऊंची है। इसमें कोणीय हेडलैंप, चौकोर व्हील आर्च और आयताकार LED टेललैंप, चारों ओर मजबूत बॉडी क्लैडिंग, भारी बंपर और रूफ रेल दिए गए हैं।

PunjabKesari


इंटीरियर 

इस इलेक्ट्रिक कार का इंटीरियर अन्य नई मिनी गाड़ियों जैसा है और इसमें इंफोटेनमेंट के लिए एक बड़ा सेंट्रल OLED डिस्प्ले, घुमावदार डैशबोर्ड में बुने हुए कपड़े की सतह है और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को पूरी तरह से गायब कर दिया गया है। साथ ही स्टीयरिंग व्हील के आगे हेड-अप डिस्प्ले के लिए एक रिफ्लेक्टिव पैनल मिलता है। केबिन के चारों ओर बहुत सारी बनावट वाली सतहें भी हैं।

PunjabKesari


पावरट्रेन

MINI Aceman EV के E वेरिएंट में फ्रंट-माउंटेड मोटर के साथ 42.5kWh क्षमता की बैटरी दी गई है। यह 7.9 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 160 किमी/घंटा है। यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 310 किलोमीटर की रेंज देती है। वहीं इसके SE वेरिएंट में 54.2kWh बैटरी मिलती है, जो 405 किलोमीटर की रेंज देती है और इसे 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में 7.1 सेकेंड का समय लगता है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News