41 साल तक सिर्फ चूहे खाकर जिंदा रहा ये शख्स (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2017 - 12:01 PM (IST)

हनोईः वियतनाम वॉर के दौरान पिता के साथ घर से भागने के बाद  41 साल तक टे ट्रा डिस्ट्रिक्ट के जंगलों में रह रहा रियल लाइफ टॉर्जन हो वान लांग फिर चर्चा में है। हो वान लांग ने बताया कि किस तरह उन्होंने खुद को जिंदा रखने के लिए संघर्ष किया। उन्होंने बताया कि जंगल में सिर्फ चूहे खाकर उन्होंने खुद को कैसे जिंदा रखा।
PunjabKesari
44 साल के लांग ने बताया कि  कैसे चूहे पकड़ते थे और कैसे उसे पकाते खाते थे। वियतनाम वॉर के दौरान पिता के साथ घर से भागने के बाद वो करीब 41 साल तक टे ट्रा डिस्ट्रिक्ट के जंगलों में रहे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लांग के पिता वियतनाम आर्मी में थे।
PunjabKesari
अपने पिता हो वान थान्ह के साथ वह युद्ध के आखिरी वक्त में अपने गांव से भागे थे। इस जंग के दौरान अमरीका की बमबारी में उन्होंने अपनी मां और दो भाई-बहन को खो दिया था, जिसके बाद उनके पिता ने ये फैसला लिया।  तब से ये दोनों बाप-बेटे दुनिया की नजरों से गायब रहे। उन्हें इस बात का डर था कि कहीं क्रॉस फायरिंग में वो मार न दिए जाएं।  
PunjabKesari
 टार्जन की तरह वो भी ट्री हाउस में रहते थे। साथ ही, जानवरों और पेड़ के छाल से बने कपड़े पहनते थे। इन्हें पहली बार 2013 में एक लोकल शख्स ने देखा था। इसके बाद से धीरे-धीरे ये समाज का हिस्सा बनने की कोशिश में लगे हैं। अब लांग जंगल के पास ही बने एक मकान में रहते हैं।
PunjabKesari
रिमोट एरियाज में हॉलिडे ऑफर करने वाली डोकास्टावे कंपनी के एमडी अलवारो सेरेजो ने हाल ही में लांग से मुलाकात की।  उन्होंने बताया कि लांग बाहरी दुनिया से बिल्कुल कटे हुए हैं। सिविलाइज्ड दुनिया के बारे में वो उतना ही जानते हैं, जितना उनके पिता ने उन्हें बताई है। अब धीरे-धीरे वो इसमें ढल रहे हैं।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News