कंटेनर जहाज से टकराया अमरीकी युद्धपोत, 7 क्रू सदस्य गायब

Saturday, June 17, 2017 11:12 AM
कंटेनर जहाज से टकराया अमरीकी युद्धपोत, 7 क्रू सदस्य गायब

तोक्यो: जापान में योकोसुका के दक्षिण-पश्चिम में अमरीकी नौसेना का एक युद्धक जहाज फिलीपींस के एक व्यापारिक जहाज से टकरा गया। इस हादसे में 4 सैनिक घायल और 7 लापता हो गए हैं।जापान के तटरक्षक बल ने यह जानकारी दी। 


मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, 'यूएसस फिट्जगेराल्ड' और फिलीपींस के कार्गो 'एसीएक्स क्रिस्टलट' की शुक्रवार रात को टक्कर हुई। नौसेना के मुताबिक, फिट्जगेराल्ड को काफी नुकसान पहुंचा है। काफी जगहों से पानी जहाज के अंदर आ रहा है। जापान की नेवी और इंजीनियर्स की टीम मदद के लिए पहुंच गई है। जापानी मीडिया ने आज वीडियो फुटेज में दिखाया कि अमरीकी जहाज के मध्य और दाहिनी आेर भारी नुकसान हुआ है। 


जापानी तटरक्षक बल ने बताया कि उन्हें फिलिपीन में पंजीकृत कंटेनर मालवाहक जहाज एसीएक्स क्रिस्टलट से स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब 2 बज कर 20 मिनट पर एक आपातकालीन संदेश मिला कि इरोजाकी केप के दक्षिणपूर्व में करीब 12 मील दूर उसकी टक्कर यूएसएस फिट्जगेराल्ड से हो गई है। तटरक्षक बल के प्रवक्ता यूची सुगिनो ने बताया कि आपातकालीन संदेश मिलने के बाद तटरक्षक बल का गश्ती जहाज और एयरक्राफ्ट घटनास्थल की आेर रवाना हो गए। नौसेना के मुताबिक, जापान का तटरक्षकबल घायलों को सुरक्षित बाहर निकालने में मदद कर रहा है। जापानी तटरक्षक बल का कहना है कि उसके चार पोत और एक हेलीकॉप्टर अमरीकी नौसेना की मदद कर रहे हैं। लापता 7 सैनिकों की तलाश की जा रही है। एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि व्हाइट हाउस इस घटना पर नजर रखे हुए है।
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !