पाक के आतंकवाद प्रेम से अंतर्राष्ट्रीय बिरादरी नाराज, US-UK बड़े कदम को तैयार

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2018 - 10:07 AM (IST)

वाशिंगटनः पाकिस्तान के आंतकियों के प्रति लगाव, नरमदिली व वित्तीय पोषण को लेकर वैश्विक मंच में चिंता, रोष व नाराजगी है जिसके चलते अमरीका और ब्रिटेन पाक के खिलाफ बड़ा कदम उठाने की तैयारी में हैं।  इसे लेकर टास्क फोर्स की बैठक पेरिस में 18 से 23 फरवरी के बीच होनी है। आतंकियों की आर्थिक मदद पर नजर और मदद करने वाले देश पर कार्रवाई की संस्तुति करने वाली यह सर्वोच्च संस्था है।
PunjabKesari
अमरीकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नौअर्ट  का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय बिरादरी पाकिस्तान सरकार को इस बाबत कई बार आगाह कर चुकी है  लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ है। पाकिस्तान में आतंकियों की मदद करने वाले तंत्र के कामकाज पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। अमरीका की ओर से यह बयान पाकिस्तान को आतंकियों को मदद करने वाले देशों की अंतर्राष्ट्रीय सूची में डालने की प्रक्रिया शुरू होने की चर्चा के बीच आया है। 

दरअसल पाकिस्तानी वित्त मंत्री राणा  अफजल ने पाकिस्तानी संसद में दिए बयान में कहा था कि देश की आर्थिक तरक्की को नुकसान पहुंचाने के लिए अमरीका और ब्रिटेन उसे आतंकियों को मदद देने वाले देशों की सूची में डालना चाहते हैं। इससे पाकिस्तान को विदेशों से आर्थिक सहायता मिलनी मुश्किल हो जाएगी और विदेशी पूंजीनिवेश पर भी गलत असर पड़ेगा। वैसे पाकिस्तान इस निगरानी सूची में सन 2012 से 2015 के बीच रह चुका है।
PunjabKesari
कुछ दिनों पहले ही डोनाल्‍ड ट्रंप ने पाकिस्‍तान पर अमरीकी नेताओं को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर मूर्ख बनाने का आरोप लगाया था। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि पाकिस्‍तान अब तक अतंकियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अमरीका को मूर्ख बनाता रहा है। सच्‍चाई यह है कि पाकिस्‍तान इस समय अातंकियों की आरामगाह बना हुआ है। इसके बाद पाकिस्‍तान को अमरीका की ओर से दी जाने वाली सहायता राशि पर भी रोक लगा दी थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News