हाफिज को लेकर पाक ने साधी चुप्पी, कार्रवाई के लिए दबाव बना रहा अमेरिका

Friday, January 12, 2018 2:26 PM
हाफिज को लेकर पाक ने साधी चुप्पी, कार्रवाई के लिए दबाव बना रहा अमेरिका

इंटरनेशनल डेस्क: मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान ने चुप्पी साध ली है। हालांकि उसका कहना है कि वह अंतरर्राष्ट्रीय दायित्व के प्रति पूरी तरह से गंभीर है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि पाकिस्तान सईद समेत संयुक्त राष्ट्र की तरफ से प्रतिबंधित सभी लोगों और समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने को प्रतिबद्ध है।उन्होंने कहा कि जहां तक हाफिज सईद का संबंध है, पाकिस्तान अपने अंतर्राष्ट्रीय दायित्वों को बेहद गंभीरता से लेता है। 

पाकिस्तान ने सईद के संगठनों पर लगाया प्रतिबंध
विदेश मंत्रालय ने कहा कि सूचीबद्ध लोगों और संगठनों की संपत्तियों को फ्रीज करने, हथियारों के निषेध और यात्रा प्रतिबंध से संबंधित संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सभी प्रतिबंधों को लागू किया जा रहा है। पाकिस्तान ने हाफिज सईद के मुखौटा संगठन जमाद उद दावा को मिलने वाले सभी फंड पर रोक लगा रखी है। इसके साथ ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबंधित सूची में शामिल सभी संगठनों की फंडिंग पर रोक लगाई गई है। इस दौरान फैसल ने यह भी कहा कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर समेत सभी लंबित मुद्दों पर भारत के साथ बात करने के लिए तैयार है लेकिन इस दिशा में इसलिए भी बहुत कुछ नहीं' किया जा सकता क्योंकि भारत बात करने के लिए तैयार नहीं है।

ट्रंप ने दी थी चेतावनी
बता दें कि ट्रंप ने 2018 के पहले दिन अपने पहले ट्वीट में पाकिस्तान पर धोखे और विश्वासघात का आरोप लगाते हुए सभी सैन्य मदद पर रोक लगा रखी है, जिसके बाद पाकिस्तान ने यह कार्रवाई की। ट्रंप ने कहा था कि पिछले 15 सालों के दौरान अमेरिका ने पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर की मदद दी और बदले में उसे आतंक की लड़ाई के नाम पर केवल झूठ ही मिला। 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन