सलमान खान घर फायरिंग मामला: मुंबई क्राइम ब्रांच ने 5वें आरोपी को भी राजस्थान से किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 02:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  सलमान खान आवास फायरिंग मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस मामले में 5वें आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार किया है।  मुंबई क्राइम ब्रांच के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी का नाम मोहम्मद चौधरी है। उसने दो शूटरों सागर पाल और विक्की गुप्ता को पैसे मुहैया कराने और रेकी करने में मदद की। चौधरी को आज मुंबई लाया जा रहा है जहां उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा और हिरासत की मांग की जाएगी।


अधिकारी ने कहा कि मामले में पहले ही गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के दौरान चौधरी की भूमिका सामने आई। उन्होंने बताया कि चौधरी, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य है और कथित शूटर-सागर पाल तथा विक्की गुप्ता के साथ सीधे संपर्क में था।

अधिकारी के अनुसार, चौधरी ने कथित तौर पर पाल और गुप्ता को मोटरसाइकिल खरीदने और एक घर किराये पर लेने में मदद की थी। उन्होंने बताया कि आरोपी ने सलमान के घर के बाहर पांच बार से ज्यादा ‘रेकी' भी की थी।

अधिकारी ने कहा कि गोलीबारी की घटना से पहले चौधरी नवी मुंबई के पनवेल गया था और पाल व गुप्ता के साथ रहा था। उन्होंने कहा कि चौधरी ने गोलीबारी की साजिश रचे जाने के बाद से आरोपियों को साजो-सामान संबंधी पूरी मदद की थी।

अधिकारी ने कहा कि चौधरी के ठिकाने के बारे में सूचना मिलने पर अपराध शाखा के दल को राजस्थान भेजा गया और उसे नागौर जिले से गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में गिरफ्तार अनुज थापन ने एक मई को कथित तौर पर पुलिस हवालात में फांसी लगाकर जान दे दी थी। उस पर हमलावरों को हथियारों की आपूर्ति का आरोप था। इस समय गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती केंद्रीय कारागार में बंद लॉरेंस बिश्नोई और उसके छोटे भाई अनमोल बिश्नोई का नाम गोलीबारी मामले में सामने आया है। माना जा रहा है कि अनमोल अमेरिका या कनाडा में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News