सलमान खान फायरिंग केस: आरोपी अनुज थापन के सुसाइड की जांच राज्य की CID को सौंपी गई

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2024 - 05:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले शूटरों में से एक आरोपी अनुज थापन ने आज कस्टडी में सुसाइड कर लिया जिसके बाद इस मामले की जांच  CID को सौंपी गई है। 

बता दें कि अनुज पर शूटरों को हथियार मुहैया कराने का आरोप है। थापन को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले, बांद्रा में अभिनेता के आवास के बाहर गोलीबारी करने वाले दोनों शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल को गुजरात के भुज से हिरासत में लिया गया था। मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार सभी आरोपियों के खिलाफ मकोका की धाराएं लगाई हैं। मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गैंग लीडर बताया है. एफआईआर में मकोका की धाराएं भी जोड़ी गईं।

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार की धमकियों के बाद 2022 में सलमान की सुरक्षा का स्तर वाई-प्लस तक बढ़ा दिया गया था। अभिनेता को व्यक्तिगत बन्दूक ले जाने के लिए भी अधिकृत किया गया था और अतिरिक्त सुरक्षा के लिए उन्होंने एक नया बख्तरबंद वाहन भी खरीदा है।

बाद में मुंबई क्राइम ब्रांच ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने का अनुरोध किया। अनमोल बिश्नोई ने घटना के कुछ घंटों बाद अपने फेसबुक प्रोफाइल के जरिए सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग की जिम्मेदारी ली थी।

सलमान खान के घर फायरिंग  
मुंबई क्राइम ब्रांच के मुताबिक, कथित तौर पर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले शूटरों के पास दो बंदूकें थीं और उन्हें 10 राउंड गोलियां चलाने का आदेश दिया गया था। 14 अप्रैल की सुबह, दो व्यक्ति मोटरसाइकिल पर आए और अभिनेता के आवास गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर चार गोलियां चलाईं। घटना के बाद हमलावर तेजी से मौके से भाग गए। निगरानी फुटेज से पता चला कि दोनों संदिग्धों ने टोपी पहन रखी थी और बैकपैक ले रखा था।

इस बीच, सलमान खान इस समय लंदन में हैं जहां उन्होंने ब्रिटेन के ब्रेंट नॉर्थ निर्वाचन क्षेत्र से सांसद बैरी गार्डिनर से मुलाकात की। इंटरनेट पर वायरल हो रही कई तस्वीरों में बैरी और सलमान दोनों वेम्बली स्टेडियम के अंदर नजर आ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News