तमाम अड़चनों के बावजूद अब ‘चीजें ढर्रे’ पर : कुमार मंगलम

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 07:12 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 अगस्त (भाषा) विभिन्न तरह की अड़चनों के बावजूद भारत अनिश्चित वैश्विक आर्थिक वातावरण की चुनौतियों से निपटने के लिए बेहतर तरीके से तैयार है। अल्ट्राटेक सीमेंट लि. के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने बुधवार को कंपनी की सालाना आमसभा में शेयरधारकों को वीडियो कांफ्रेन्स के जरिये संबोधित करते हुए यह बात कही।
बिड़ला ने कहा कि भारत अड़चनों से निपटने के लिए तैयार है और अब चीजें ढर्रे पर लौट रही हैं।
उन्होंने कहा कि हम उम्मीद कर सकते हैं कि मध्यम अवधि की वृद्धि में सुधार पटरी पर है, लेकिन कंपनियों को इस साल वित्तीय बाजार के उतार-चढ़ाव और लागत के दबाव को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है।
बिड़ला ने कहा कि कोविड-19 महामारी की वजह से 2020 का साल काफी असाधारण रहा। उसके बाद 2021 में आपूर्ति श्रृंखला का संकट उत्पन्न हुआ और 2022 में रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से अड़चनें आईं। लेकिन इन सब बाधाओं के बावजूद आज ‘चीजें ढर्रे’ पर आ गई हैं।
बिड़ला ने यह भी कहा कि वैश्विक घटनाक्रमों से भारतीय अर्थव्यवस्था अछूती नहीं रही है।
उन्होंने कहा कि भारत में ऊंची मुद्रास्फीति, रिजर्व बैंक द्वारा नीतिगत दरों में बढ़ोतरी और बढ़ते व्यापार घाटे की स्थिति देखने को मिली। लेकिन इन सब चीजों के बीच कुछ बेहतर चीजें भी रहीं, जिनसे हमारी जुझारू क्षमता बढ़ी है।
बिड़ला ने कहा कि टीकाकरण में उल्लेखनीय प्रगति तथा सार्वजनिक पूंजीगत खर्च में बढ़ोतरी की वजह से भारत में आर्थिक पुनरुद्धार चक्र मजबूत बना हुआ है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News