जेएसडब्ल्यू स्टील समेत 31 कंपनियों ने वाणिज्यिक कोयला खदानों के लिए बोली जमा की

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 09:13 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 जून (भाषा) जेएसडब्ल्यू स्टील, वेदांता लिमिटेड, एनएलसी इंडिया लिमिटेड, जिंदल पावर और भारत एल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड समेत कुल 31 कंपनियों ने वाणिज्यिक कोयला खदानों की नीलामी के तहत 24 खानों के लिए बोलियां जमा की हैं। सरकार ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
कोयला मंत्रालय को वाणिज्यिक कोयला खदानों की नीलामी के तीन दौर के तहत ऑफलाइन और ऑनलाइन माध्यम से कुल 38 बोलियां प्राप्त हुईं हैं।

मंत्रालय ने बयान में कहा, ‘‘नीलामी प्रक्रिया में कुल 31 कंपनियों ने अपनी बोलियां (ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों) जमा की हैं।’’
मंत्रालय के अनुसार, जेएसडब्ल्यू स्टील, वेदांता लिमिटेड, एनएलसी इंडिया लिमिटेड, जिंदल पावर और भारत एल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड ने बोलियां जमा कर दी हैं।
बोली जमा करने वाली अन्य कंपनियों में बिड़ला कॉरपोरेशन लिमिटेड, जयप्रकाश पावर वेंचर्स लिमिटेड, रूंगटा मेटल्स प्राइवेट लिमिटेड और गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड शामिल हैं।

बयान में कहा गया, ‘‘नीलामी प्रक्रिया के हिस्से के रूप में ऑनलाइन और ऑफलाइन बोली दस्तावेजों वाली तकनीकी बोलियों को आज इच्छुक बोलीदाताओं की उपस्थिति में खोली गया।’’
इससे पहले सोमवार को कोयला मंत्रालय ने बताया था कि वाणिज्यिक कोयला खदानों की नीलामी के तीन दौर के तहत कुल 38 बोलियां प्राप्त हुईं है।

मंत्रालय ने बताया था कि नीलामी की पांचवीं किस्त के तहत 15 कोयला खदानों के लिए कुल 28 ऑफलाइन बोलियां प्राप्त हुई हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News