एनआईआईटी ने दुरस्थ आनलाइन कार्य सुविधा बढ़ावा के लिए निशुक्ल पाठ्यक्रम शुरू किया

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 06:28 PM (IST)

नयी दिल्ली, नौ अप्रैल (भाषा) कौशल और प्रतिभा विकास कंपनी एनआईआईटी लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि उसने कोविड-19 महामारी से पैदा हालात के मद्देनजर घर बैठ कर कायार्लय से जुड़ कर काम करने के प्रशिक्षण का विशेष किट तैयार किया है।
कंपनी ने एक बयान में कहा कि लोगों को दूरदराज के इलाकों में रहकर काम करने में सक्षम बनाने के लिए तैयार की गई ‘सुदूर कामकाज उत्कृष्टता किट’ कॉरपोरेट अधिकारियों, छोटे और मझोले व्यवसायियों और प्रबंधन छात्रों के लिए उपयोगी है।

इस ऑनलाइन पाठ्यक्रम में सिखाया जाएगा कि कैसे दूर दराज के इलाकों में कार्यालय स्थापित किया जाए, कैसे दूर से अपनी उपस्थिति दर्ज कराई जाए, कैसे वर्चुअल मीटिंग की जाए और घर से काम करने के दौरान समय प्रबंधन कैसे किया जाए।

एनआईआईटी लिमिटेड के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक विजय थडाणी ने कहा, ‘‘यह स्पष्ट है कि कोविड-19 महामारी ने न केवल बड़े पैमाने पर स्वास्थ्य चुनौती पेश की है, बल्कि इससे आर्थिक मंदी भी आएगी और दूनिया भर में कारोबार के तरीके भी बदलेंगे।’’
उन्होंने कहा कि इस समय घर से काम करना वायरस के प्रसार को रोकने और अर्थव्यवस्था को पटरी पर बनाए रखने के लिए जरूरी है।

साथ ही उन्होंने जोड़ा कि आगे चलकर यह कार्य पद्धति (घर से काम करना) अपवाद न रहकर, एक सामान्य परिपाटी बन सकती है।

इस पाठ्यक्रम में लॉगइन करने पर पीएम-केयर्स कोष में योगदान का विकल्प भी मिलेगा, जिसे एनआईआईटी फाउंडेशन के जरिए कार्यान्वित किया गया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News