कोरोना संकट से राजस्थान सरकार का राजस्व 70 प्रतिशत घटा : मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 07:57 PM (IST)

जयपुर, 11 जुलाई (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी से उपजे संकट के कारण राज्य सरकार के राजस्व में 70 प्रतिशत की गिरावट आई है।


उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की कि वह राज्य सरकारों की मदद के लिए आगे आए और उन्हें आर्थिक पैकेज दे ताकि जीवन व आजीविका चलती रहे।


गहलोत ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘''कोरोना संकट के कारण हमारा राजस्व 70 प्रतिशत घटा है। हमने आर्थिक गतिविधियों को पटरी पर लाने के लिए समिति गठित की है।''’

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ हुई कई वीडियो कान्फ्रेंस में इस मुद्दे को उठाया। गहलोत ने कहा, ‘''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जितनी बार भी वीडियो कान्फ्रेंस हुई ,मैंने उनसे आग्रह किया था कि आप सभी राज्यों को एक पैकेज दें, क्योंकि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में राज्य सरकारें काफी खर्च कर रही हैं और इससे उनको कुछ मदद मिलेगी तो वे अपने पैरों पर खड़ी रहेंगी।''

गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य सरकारों को आर्थिक रूप से पैकेज दे जिससे वे अपनी बजट घोषणाओं को पूरा कर सकें वरना बजट घोषणाएं पूरी हो नहीं पाएंगी, विकास ठप हो जाएगा और इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ेगा।


गहलोत के अनुसार केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण उद्योग धंधे वापस पटरी पर नहीं आ पा रहे हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News