अस्थि विसर्जन के लिए विशेष बसें चलाएगी राजस्थान सरकार

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 11:43 PM (IST)

जयपुर, 21 मई (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में लॉकडाउन लागू होने के बाद दिवंगत हुए लोगों के अस्थि विसर्जन के लिए विशेष बसें चलाने के निर्देश दिये हैं।

उन्होंने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकार से इन बसों के संचालन पर सहमति के लिए शीघ्र वार्ता करने के निर्देश दिये।

गहलोत ने बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस तथा पृथकवास व्यवस्थाओं को लेकर कोर ग्रुप के साथ समीक्षा बैठक करते हुए कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और पीड़ादायक है कि लॉकडाउन की पालना के कारण परिजन के निधन के बाद शोकाकुल परिवार अस्थियों का विसर्जन करने नहीं जा पाए। राज्य सरकार इस मार्मिक स्थिति से वाकिफ है। इस मानवीय पहलू को ध्यान में रखते हुए ये विशेष बसें चलाने का निर्णय किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य राज्यों से आए प्रवासियों के पृथकवास को लेकर किसी तरह की लापरवाही नहीं हो। जिला स्तर पर वरिष्ठ अधिकारी संस्थागत तथा घर पर पृथकवपास व्यवस्थाओं की लगातार निगरानी करें। संस्थागत पृथकवास में लोगों को भोजन, पानी सहित सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए।

राज्य स्तरीय पृथकवास प्रबंध समिति की अध्यक्ष अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में बेहतर पृथकवास सुविधाओं के लिए 10 हजार से अधिक सेंटरों की व्यवस्था की गई है। राज्य में फिलहाल 7 लाख 18 हजार लोग पृथकवास में हैं। इनमें से 34 हजार संस्थागत पृथकवास में तथा शेष घर पर पृथकवास में हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News