जेल में रहकर भी हर साल 300 करोड़ रुपए कमा रहा आसाराम!

punjabkesari.in Friday, Sep 11, 2015 - 09:00 AM (IST)

इंदौर: नाबालिग लड़की से दुष्कर्म मामले में आसाराम भले ही जोधपुर जेल में बंद हों लेकिन वे आज भी करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। जी हां ये बात हैरान करने वाली है लेकिन इस बात का खुलासा इनकम टैक्स विभाग ने किया है। आसाराम का करोड़ों रुपया बाजार में लोन के रूप में चल रहा है। सूत्रों के अनुसार इनकम टैक्स विभाग ने इंदौर में 16 जगहों पर जांच की तो पता चला कि आसाराम के काफी रुपया लोन के रूप में रियल एस्टेट, सराफा से लेकर कई धंधों में लगा हुआ है। इससे उन्हें हर साल करीब 300 करोड़ रुपए ब्याज मिल रहा है।

सूत्रों के अनुसार छापे में मोहन लुधियानी व अन्य कारोबारियों से मिले दस्तावेजों में यह राशि लोन के रूप में कई लोगों को देने के सबूत मिले हैं। इनकम टैक्स की पूछताछ में कई लोगों ने कबूल भी किया कि वह ब्याज पर पैसा चला रहे हैं और इससे उन्हें करोड़ों रुपए सालाना ब्याज मिल रहा है।

चाय, रियल एस्टेट कारोबारी मोहन लुधियानी आसाराम ट्रस्ट का पूरा कामकाज संभालता है। वह गुरुकुल स्कूल में भी डायरेक्टर है। सूत्रों के अनुसार इसके यहां भी लोन के रूप में करोड़ों रुपए देने के सबूत मिले हैं। जांच में श्रीराम बिल्डर के यहां जमीन में दो करोड़ रुपए से ज्यादा गड़े मिले। मिली जानकारी के अनुसार इनकम टैक्स विभाग की इस मामले में जांच फिलहाल जारी है।

सूत्रों के अनुसार दो साल पहले आसाराम की गिरफ्तारी के समय आश्रम से पुलिस को 42 बोरे दस्तावेज मिले थे। इसमें किस-किस को कितना रुपया चलाने के लिए दिया है इसका जिक्र था। इसके साथ ही पूरे देश में फैली संपत्तियों की जानकारी थी। आयकर विभाग द्वारा इनकी जांच की जा रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News