मुख्यमंत्री ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को लेकर प्रबंधों की समीक्षा की

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 10:30 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को लेकर आज प्रबंधों की समीक्षा की तथा अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह चल रहे प्रोजैक्टों को समय पर पूरा करें।
PunjabKesari
कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आज सहकारिता मंत्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा के साथ मिलकर गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्रर व अन्य अधिकारियों से तैयारियों व प्रबंधों के बारे में विस्तार से जानकारी ली तथा उन्हें निर्देश दिए कि डेरा बाबा नानक में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने देश-विदेश से पहुंचना है, इसलिए उनकी सुविधाओं का विशेष रूप से ध्यान रखा जाना चाहिए। मुख्यमंत्री को सूचित किया गया कि डेरा बाबा नानक में कैंट सिटी बनाने का कार्य 31 अक्तूबर तक पूरा कर लिया जाएगा तथा इस संबंध में 60 प्रतिशत काम पहले ही पूरा हो चुका है। पंडाल तथा पार्किंग क्षेत्र 65 एकड़ जमीन पर विकसित किया जा रहा है तथा इसे भी 31 अक्तूबर तक पूरा कर लिया जाएगा। मुख्यमंत्री को अधिकारियों ने बताया कि डेरा बाबा नानक को 9 सैक्टरों में प्रकाश पर्व समारोहों को देखते हुए विभाजित किया जा रहा है। सुरक्षा तथा पार्किंग प्रबंधों की तरफ विशेष ध्यान दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री को बताया गया कि श्रद्धालुओं को ले जाने के लिए विशेष ट्रांसपोर्टेशन प्रबंध किए गए हैं। लंगर कमेटियों को लंगर लगाने वाले स्थान आबंटित कर दिए गए हैं। सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री को बताया गया कि समर्पण प्रोजैक्ट के तहत 550 प्राइमरी स्कूलों को स्मार्ट स्कूलों में परिवर्तित किया जा रहा है। इस अवसर पर आई.जी. बार्डर रेंज एस.पी.एस. परमार, एस.एस.पी. स्वर्णदीप सिंह व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News