ग्रेटर नोएडा में बनेगा रामदेव का ''आयुर्वेद हब'', बाबा ने मांगी 500 एकड़ जमीन

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2016 - 02:57 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा: आने वाले दिनों में यमुना अथॉरिटी एरिया आयुर्वेद का सबसे बड़ा हब बन सकता है। योग गुरु बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण पतंजलि की जमीन खरीदने के लिए सोमवार को ग्रेटर नोएडा पहुंचे। उन्होंने यमुना अथॉरिटी एरिया में आने वाली जमीन का जायजा लिया। बालकृष्ण ने बताया कि यहां पतंजलि के प्लांट के अलावा एक यूनिवर्सिटी बनाने और मैडीकल की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लगभग 500 एकड़ जमीन का प्रपोजल यमुना अथॉरिटी को दिया गया था, जिसके लिए उन्होंने जमीन देखी।

ग्रेटर नोएडा में पतंजलि अपना उद्योग स्थापित करना चाहती है। इसके लिए उन्होंने 500 एकड़ जमीन की मांग की है। इसी सिलसिले में पतंजलि के सी.ई.ओ. आचार्य बालकृष्ण यमुना अथॉरिटी एरिया के सीईओ से मिले। उन्होंने बालकृष्ण को सैक्टर 24, 24A और सेक्टर 22E में जमीन दिखाई। इस जमीन पर उद्योग और व्यापार को बढ़ावा देने के लिए यमुना अथॉरिटी ने आचार्य बालकृष्ण को बहुत जल्द जमीन उपलब्ध कराने के लिए तैयारी कर रही है।

वहीं जमीन देखने के बाद आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि ग्रेटर नोएडा व्यापार के लिए हर लिहाज से सही है। यहां की लंबी-चौड़ी सड़कें एक तरफ दिल्ली और हरियाणा को जोड़ती है, तो दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के विभिन्न व्यापारिक क्षेत्रों जैसे आगरा, अलीगढ़, लखनऊ भी इससे जुड़ा हुआ है। यातायात के सभी साधन यहां आसानी से उपलब्ध हो सकते हैं. इसलिए पतंजलि यहां काम करना चाहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News