सबरीमला आई महिलाओं को बगैर दर्शन किए लौटना पड़ा वापस

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 11:01 PM (IST)

सबरीमला: केरल के कन्नौर जिले से सबरीमला में भगवान अयप्पा के दर्शन करने आई दो महिलाओं को बिना दर्शन किए वापस लौटना पड़ा क्योंकि पुलिस ने विरोध प्रदर्शन का हवाला देते हुए उन्हें शनिवार को नीलक्कल आधार शिविर से वापस भेज दिया।
PunjabKesari
छह पुरुषों के साथ सुबह करीब सवा पांच बजे नीलक्कल आधार शिविर पहुंची दो महिलाओं रेशमा निशांत और शालिमा सजेश को आज दर्शन के आखिरी दिन पुलिस ने पंबा से लेकर सन्निधमन तक बड़ी संख्या में एकत्र हुए श्रद्धालुओं के विरोध का हवाला देते हुए वापस भेज दिया। इससे पहले बुधवार को भी दोनों महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की थी। दोनों महिलाएं मंदिर में दर्शन के लिए दृढ़ थी लेकिन पुलिस ने कानून-व्यवस्था और पैदल मार्ग में मौजूद उत्तेजित श्रद्धालुओं का हवाले देते हुए उन्हें सुरक्षा देने के लिए तैयार नहीं हुई।
PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार पुलिस बाद में उन्हें निलक्कल नियंत्रण कक्ष ले गई जहां से उन्हें एरुमेलि भेज दिया गया। सभी की पहचान फेसबुक अकाउंट ‘नवोथना केरलम सबरीमलाइलेक्कु’ के सदस्य के रूप में हुई। यह वामपंथी समर्थित कार्यकर्ताओं द्वारा संचालित है जो मंदिर में महिलाओं के मासिक धर्म के दौरान मंदिर में प्रवेश का समर्थन करते हैं। बाद में समूह में शामिल एक सदस्य श्रेयस ने आरोप लगाया कि वे पुलिस और एक विधायक के सहयोग से यहां पहुंचे। उन लोगों ने महिलाओं के प्रवेश को सुनिश्चित करने की बात को पूरा नहीं कर सकें। आज रात साढ़े दस बजे मंदिर के बंद होने के बाद केवल रविवार सुबह पंडालम पैलेस के प्रतिनिधि को दर्शन की अनुमति दी जाएगी। 
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News