Oppo लाएगी 10x हाइब्रिड जूम के साथ स्मार्टफोन, यूजर्स को मिलेगा फोटोग्राफी का नया एक्सपीरियंस

1/16/2019 6:52:26 PM

गैजेट डेस्कः अपने बेहतरीन कैमरे के लिए जानी जाने वाली चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo 10x हाइब्रिड जूम के साथ स्मार्टफोन लाने जा रही है। इससे यूजर्स को फोटोग्राफी का बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलेगा। बता दें कि इसके पहले Oppo ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2017) में 5x जूम वाला डुअल कैमरा स्मार्टफोन में लाया था, लेकिन बाद में यह किसी भी फोन में कभी नहीं दिखा। लेकिन अब Oppo ने जो डिजाइन तैयार की है, वह 10x हाइब्रिड जूम वाली है। यह फीचर Oppo के नए ट्रिपल कैमरा सेटअप में होगा, जो यूजर्स को फोटोग्राफी नया एक्सपीरियंस देगा। इसमें एक अल्ट्रा-वाइड कैमरा, बीच में एक मेन कैमरा, और ऑप्टिकल जूम एक्शन के साथ एक पेरिस्कोप होगा। इसके पहले ओप्पो के स्मार्टफोन के कैमरे में 3x ऑप्टिकल जूम वाला फीचर था। 

PunjabKesari

नए वर्जन में होंगे तीन कैमरे
ओप्पो के स्मार्टफोन के इल नए वर्जन में तीन कैमरे होंगे जो 1x से 10x जूम तक सीमलेस ट्रांजिशन को एनेबल करेंगे। इसमें मुख्य शूटर और पेरिस्कोप ऑप्टिकल इमेज के स्टैबलाइजेशन के साथ पिक्चर क्वालिटी को और भी बढ़ाएगा। ओप्पो के इस डिवाइस में कैमरा मॉड्यूल की मोटाई काफी कम है, हालांकि यह कितनी है, यह अभी पता नहीं चल पाया है। जानकारी के लिए बता दें कि यह टेक्नोलॉजी अब बड़े पैमाने पर सामने आने वाली है। कहा जा रहा है कि ओप्पो अगले महीने होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में इस टेक्नोलॉजी को सामने लाएगी।

पहले भी Oppo ला चुकी है 5x हाइब्रिड जूम
स्मार्टफोन में पेरिस्कोप को इंटिग्रेट करने का आइडिया नया नहीं है। ओप्पो के पहले के 5x हाइब्रिड जूम डिजाइन से पहले भी ASUS के जेनफोन जूम में एक 3x ऑप्टिकल जूम पेरिस्कोप था। 

PunjabKesari

होगी इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट टेक्नोलॉजी
इस नई कैमरा टेक्नोलॉजी के अलावा, ओप्पो ने ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट को डेवलप किए जाने की घोषणा की है। जानकारी के अनुसार, इसकी सेंसर कैपिसिटी को 15 गुना तक कैसे एक्पैंड किया जाए, इसे लेकर काम चल रहा है। यह एक साथ दो फिंगरप्रिंट की पहचान कर सकता है। जाहिर है, यह पहले के मुकाबले ज्यादा पावरफुल होगा। वहीं, Xiaomi के प्रेसिडेंट लिन बिन ने ओप्पो से पहले इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट पहचान के लिए एक बड़े सेंसर एरिया को कवर करने की बात कही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

Related News

static