गरीबों के खातों में अचानक जमा हुए हजारों रूपए, बैंकों में लगी लंबी कतारें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 12:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आज के वक्त में सभी पैसे के पीछे भाग रहे हैं। पैसा ऐसी चीज है जिसके बिना जीवन जीना मुश्किल है। वहीं अगर ऐसे में आपके खाते में अचानक हजारों रुपये आ जाएं तो आप क्या करेंगे। ऐसा ​ही कुछ हो रहा है पश्च‍िम बंगाल के पूर्ब बर्धमान ज‍िले के लोगों के साथ जिनके खाते में हजारों रूपए जमा हो गए हैं। 
PunjabKesari

दरअसल पूर्वी बर्धमान जिले की केतुग्राम 2 नंबर पंचायत समिति के शिबलून, बेलून, टोलाबाड़ी, सेनपाड़ा, अम्बालग्राम, नबग्राम और गंगाटीकुरी जैसे कई इलाकों में 150 से ज्यादा लोगों के बैंक खातों में 2 हजार से 24 हजार रुपये तक जमा हो गए है। यह पैसे केवल उन ही लोगों के खातों में आ रहे हैं जिनका अकाउंट यूको बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और एसबीआई में है। 

PunjabKesari

आलम यह है कि बैंक के बाहर पैसा निकालने के लिए ग्रामवासियों की भीड़ लग गई है। कुछ बैंक खाताधारक पासबुक के साथ इस उम्मीद में बैंकों के सामने लंबी कतारों में शामिल हो रहे हैं कि उनके खाते में भी पैसे जमा हुए होंगे। बैंक अधिकारियों की मानें तो यह सभी एक्सिस बैंक से एनईएफटी के माध्यम से इन बैंकों में जमा हुए हैं। 

PunjabKesari
कटवा अनुमंडल के एक वर‍िष्ठ अध‍िकारी सौमेन पाल ने कहा कि उन्हें भी इस मामले की जानकारी मिली है। जब तक पूरे मामले की जांच नहीं हो जाती तब तक इस मामले में कुछ भी कह पाना संभव नहीं है। वहीं, स्थानीय विधायक शाहनवाज हुसैन ने तंज भरे लहजे में कहा कि मोदी सरकार ने 15 लाख रुपये बैंकों में जमा करवाने की बात कही थी। अब हो सकता है कि चुनाव आने वाला है और ऐसे में बैंकों में गुपचुप तरीके से पैसे भेजे जा रहे हों। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News