20 तारीख के बाद बैंकों में आ रही है लंबी छुट्टियां, जल्द निपटा लें सारे काम

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 04:53 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आपके बैंक का कोई काम अधूरा है तो 20 तारीख से पहले निपटा लें क्योंकि बैंक 21 से 26 दिसंबर के बीच बैंक पांच दिनों के लिए बंद रहेंगे। दरअसल, ऑल इंडिया ऑफिसर कन्फडरेशन के आह्वान पर 21 दिसंबर को बैंक कर्मी केंद्र की नीति के विरोध में हड़ताल पर रहेंगे जिस कारण बैंकों का काम प्रभावित होगा।
PunjabKesari
लाखों लोगों को होगी परेशानी 
बैंकों में कर्मचारियों ने सैलरी बढ़ाने की मांग को लेकर पांच दिनी हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। ऐसे में पांच दिनों तक बैंकों का काम ठप रहेगा जिससे लाखों लोगों को बहुत परेशानी होने वाली है। आयुध निर्माणियों से पहले बैंकों में भी दो अलग-अलग दिन की हड़ताल की जाएगी। इन दिवसों के आसपास अवकाश होने से पांच दिन बैंकों में कामकाज बंद रहेगा। बैंक के कर्मचारी और अधिकारी एक नवम्बर 2017 से 11वां वेतनमान लागू करने की मांग कर रहे हैं। इसी के चलते फोरम के संयोजक श्रीवर्धन नेमा ने बताया कि सरकार की हठधर्मिता के खिलाफ यह आंदोलन किया जा रहा है।

  • ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन द्वारा 21 दिसंबर को हड़ताल की जाएगी।
  • 22 को चौथा शनिवार है।
  • 23 को रविवार रहेगा।
  • सोमवार यानि 24 को बैंक खुले रहेंगे।
  •  25 को क्रिसमस की छुट्टी रहेगी ।
  • 26 दिसंबर को यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन द्वारा हड़ताल की जाएगी।
     

PunjabKesari
26 को भी होगी बैंकों में हड़ताल
वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक और विजया बैंक के प्रस्तावित विलय का विरोध कर रहे बैंक कर्मचारी संगठनों ने 26 दिसंबर को देशव्यापी हड़ताल की चेतावनी दी है।  सरकार ने सितंबर में सार्वजनिक क्षेत्र के तीन बैंकों बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक और विजया बैंक के विलय को मंजूरी दी थी। बैंकर्किमयों के संगठनों के संयुक्त मंच यूनाइडेट फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के बैनर तले हड़ताल का आह्वान किया गया है। यूएफबीयू नौ कर्मचारी और अधिकारी संघों का संयुक्त निकाय है। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव सी एच वेंकटाचलम ने कहा कि सरकार और बैंक विलय के फैसले पर आगे बढ़ रहे हैं, इसलिये हड़ताल का आह्वान किया गया है।
PunjabKesari

एटीएम में हो सकता है कैश संकट
हड़ताल और छुट्टियों की सीधा असर एटीएम पर पड़ सकता है। इन छह दिनों में बैंक प्रबंधन की ओर से अलग से कैश डालने की व्यवस्था नहीं की गई तो लोगों को नगदी संकट से जूझना पड़ेगा। क्योंकि बैंक भी बंद रहेंगे और एटीएम में कैश नहीं मिला तो परेशानी होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News