Apple बैटरी रिप्लेसमेंट प्रोग्राम: सस्ते में बैटरी रिप्लेस कराने का मौका

12/9/2018 12:03:45 PM

गैजेट डेस्क- अमरीकी कंपनी एपल अपने यूजर्स के लिए बैटरी रिप्लेसमेंट प्रोग्राम लेकर आई है जिसमें जिन आइफोन यूजर्स के फोन की बैटरी खराब हो चुकी है या खराब होने वाली है वे अपने फोन की बैटरी को 31 दिसम्बर तक एपल के बैटरी रिप्लेसमेंट प्रोग्राम के तहत बदलवा सकते हैं। इस स्कीम के अंदर जिन आईफोन्स को कवर किया जा रहा है उसमें आईफोन एसई, आईफोन 6एस, आईफोन 6 प्लस, आईफोन 6एस प्लस, आईफोन 7, आईफोन 7 प्लस, आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस के अलावा आईफोन X भी शामिल है। हालांकि इस स्कीम में आईफोन XS और आईफोन XR को शामिल नहीं किया गया है। 

PunjabKesariबैटरी रिप्लेसमेंट प्रोग्राम

इस डील के अनुसार एपल अपने ग्राहकों को 1,800-2,000 रुपए में आईफोन की बैटरी उपलब्ध करा रहा है। एपल के इस ऑफर से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि एपल अगले साल से अपने आईफोन्स की बैटरी की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकता है। एपल के इस स्कीम का भारत के यूजर्स भी लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए आपको नजदीकी एपल ऑथराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर या एपल के रिटेल स्टोर पर जाना होगा। यहां पर आप अपने आईफोन की बैटरी को 31 दिसम्बर तक डिस्काउंटेड प्राइस पर रिप्लेस करवा सकते हैं। 

PunjabKesariबैटरी हेल्थ ऑप्शन

बता दें कि एपल ने आईओएस 11 अपडेट के साथ बैटरी हेल्थ ऑपशन भी लांच किया था। बेटरी हेल्थ ऑप्शन के माध्यम से यूजर्स अपने आईफोन के बैटरी की कंडीशन जान सकते हैं। सभी आईफोन्स जो लेटेस्ट 11.3 आईओएस या उसके बाद के ओएस पर काम कर रहे हैं वे बैटरी हेल्थ ऑप्शन को सपॉर्ट करते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

Related News

static