कड़े तेवरों के बाद बदली सम्मन की भाषा,बादल सुविधा के मुताबिक होंगे जांच में शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 08:19 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): पंजाब पुलिस की एस.आई.टी. द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को सम्मन भेजने के मामले में अकाली दल की तीखी प्रतिक्रिया के बाद पंजाब पुलिस के आई.जी. व एस.आई.टी. मैंबर कुंवर विजय प्रताप द्वारा बादल को नया सम्मन भेजा गया है। इस संबंध में पूर्व मुख्यमंत्री को पहले भेजे गए सम्मन के मुताबिक उन्हें अमृतसर सर्किट हाऊस बुलाने के बजाय उनकी सुविधा के मुताबिक जगह चुनने का हवाला दिया गया है। 

PunjabKesari

एस.आई.टी. के आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह द्वारा संशोधित करके भेजे सम्मन में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से आग्रह किया गया है कि वह अपनी सुविधा के मुताबिक जांच में शामिल होने की जगह का चयन करके एस.आई.टी. को सूचित कर दें। एस.आई.टी. द्वारा उसी जगह पर जांच संबंधी सवाल जवाब का काम पूरा किया जाएगा। 

PunjabKesari

उम्रदराज व्यक्ति को जांच के लिए नहीं बुलाया जा सकता विशेष जगह
गौर हो कि इससे पहले कुंवर विजय प्रताप सिंह द्वारा सी.आर.पी.सी. की धारा 160 के तहत जारी किए गए सम्मन में पूर्व मुख्यमंत्री जो कि अपनी उम्र के नवमी दशक में है, को जांच में शामिल होने के लिए अमृतसर सर्किट हाऊस पहुंचने को कहा गया था। सी.आर.पी.सी. की धारा 160 के तहत किसी भी उम्रदराज व्यक्ति को जांच में शामिल होने के लिए किसी विशेष जगह नहीं बुलाया जा सकता, बल्कि एस.आई.टी. को ही उस व्यक्ति के पास पहुंचना होता है।

PunjabKesari

कुंवर विजय प्रताप द्वारा बादल व सुखबीर विरुद्ध की टिप्पणियां गंभीर मामला : ग्रेवाल 

शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब पुलिस के आई.जी. और सिट मैंबर कुंवर विजय प्रताप सिंह द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की पेशी के संबंध में की गई गैर-पेशेवर, नाजायज व राजनीतिक मौकापरस्ती के साथ लबरेज टिप्पणियों के विरुद्ध सख्त प्रतिक्रिया जाहिर की है। अकाली नेताओं बलविंद्र सिंह भूंदड़ और महेशइंद्र सिंह ग्रेवाल ने कहा कि पुलिस अधिकारी द्वारा प्रयोग की गई गलत भाषा और एक चुने गए नेता की राजनीतिक गतिविधियों और रैलियों के संबंध में की गई टिप्पणियां गंभीर मामला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News