बेघर राहगीर ने एेसे खदेड़ा खूंखार आतंकी, मिल गया लाखों का चंदा (Video Viral)

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 11:22 AM (IST)

मेलबर्नः  गत शुक्रवार को भीड़ भरे इलाके में संदिग्ध ISIS आतंकी के लोगों पर चाकू से हमला दौरान एक राहगीर लोगों को बचाने के लिए ट्रॉली लेकर आतंकी से भिड़ गया, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।
PunjabKesari
राहगीर का नाम माइकल रॉजर्स है। लोग उसे 'ट्रॉलीमैन' कहकर हीरो जैसा दर्जा दे रहे हैं। जब लोगों को पता चला कि माइकल बेघर है, तो लोगों ने उसकी मदद के लिए ऑनलाइन फंडिंग अभियान शुरू कर दिया। अब तक माइकल को घर दिलाने के लिए 1 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 58 लाख रुपए) जुटाए जा चुके हैं। करीब 3700 लोगों ने माइकल के लिए डोनेशन दिया है। PunjabKesariखास बात यह है कि फंडिंग के लिए 45 हजार डॉलर का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन अब तक इस लक्ष्य से दोगुना ज्यादा तक चंदा जुटाया जा चुका है। बता दें कि शुक्रवार शाम मेलबर्न के भीड़ भरे बाजार में एक हमलावर ने चाकू मारकर एक व्यक्ति की जान ले ली और दो अन्य को घायल कर दिया था।
PunjabKesari
वह और लोगों पर हमला कर पाता कि माइकल ने उसे ट्रॉली से टक्कर मार दी। वायरल वीडियो में माइकल को हमलावर को दौड़ाते देखा जा सकता है। माइकल का कहना है कि वे कोई हीरो नहीं हैं, लेकिन ट्रॉली की मदद से शायद उन्होंने किसी की जान बचा ली हो। पुलिस ने हमलावर को रोकने के लिए कई बार वॉर्निंग दी थी। हालांकि, नियंत्रण से बाहर होने के बाद उसे गोली मारनी पड़ी। हमलावर की पहचान 30 वर्षीय हसन अली के तौर पर हुई। जांच में उसके ISIS से प्रभावित होने की बात सामने आई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News