भारत में लॉन्च हुई 2018 Maserati GranTurismo, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे खास फीचर

10/14/2018 8:50:09 AM

ऑटो डेस्क-  इतालवी लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मसेराती ने भारत में अपनी 2018 मॉडल ग्रैन टूरिस्मो लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने 2018 ग्रैन टूरिस्मो को दो वेरिएंट्स स्पोर्ट और एमसी में लॉन्च किया है। इसे आइकॉनिक डिज़ाइन हाउस पिनइंफरीना ने डिज़ाइन किया है। डिज़ाइन में हुए सबसे बड़े बदलावों में कार के अगले हिस्से में लगाई गई शार्क-नोस हेक्सागोनल ग्रिल है, जो अल्फाइरी कॉन्सेप्ट से प्रेरित होकर लगाई गई है। कार के निचले हिस्से में नए एयर डक्ट्स लगाए गए हैं, जो कार के एयरोडायनामिक्स को 0.32 प्रतिशत बेहतर बनाते हैं। इसके अलावा, कंपनी ने इस कार में दमदार इंजन दिया है, जो इसे काफी खास बनाता है। बता दें कि कंपनी ने भारत में अपनी इस सुपरकार की एक्सशोरूम कीमत 2.25 करोड़ रखी है। 

PunjabKesari
460 bhp की पावर

दोनों ही वेरिएंट्स में कंपनी ने फरारी से लिया गया 4.7-लीटर नैचुरली एस्पायर्ड V8 इंजन लगाया है। यह इंजन 7000 rpm पर 460 bhp पावर और 4750 rpm पर 520 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी ने नई कार के इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है।

PunjabKesariअाधुनिक केबिन

केबिन की बात करें तो इसमें नया 8.4-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ मिरर लिंक को सपोर्ट करता है। कार की सीटें भी बेहतरीन क्वालिटी की हैं और केबिन के पिछले हिस्से में कार्बन फाइबर फिनिश दिया गया है। मसेराती ग्रैन टूरिस्मो के सेंट्रल कंसोल को भी कार्बन फाइबर फिनिश दिया गया है, जो काफी शानदार है।

PunjabKesari
डिजाइन 

मसेराती ने नई 2018 ग्रैन टूरिस्मो के साइड में कोई बदलाव नहीं किया है, वहीं कार के पिछले हिस्से में बेहतर स्टाइल का बंपर लगाया गया है। इसके अलावा कार के लिप स्पॉइलर और ड्युल एग्ज़्हॉस्ट पाइप को कार्बन फाइबर से फिनिश किया गया है। इस दमदार कार का मुकाबला पॉर्श 911 टर्बो और निसान GT-R जैसी कारों से होगा। एेसे में, देखना होगा कि इस कार को भारतीय मार्केट से कैसा रिस्पॉन्स मिलता है।

PunjabKesari

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

Related News

static