विमान में बच्‍चे के रोने पर ब्रिटिश एयरवेज ने भारतीय परिवार को उतारा नीचे

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 03:07 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः यूरोप की प्रतिष्ठित एयरलाइन पर एक भारतीय अफसर ने उनके परिवार के साथ रंगभेद और बदसलूकी करने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि विमान में टेकऑफ के वक्त उनका तीन साल का बेटा रोने लगा। इस पर क्रू मेंबर इतना खफा हो गया कि उसने बच्चे को बाहर फेंकने की धमकी दे दी। इसके बाद फ्लाइट को तुरंत टर्मिनल पर ले जाया गया और दो भारतीय परिवारों को नीचे उतार दिया गया दूसरे परिवार का गुनाह सिर्फ इतना था कि वह बच्चे को चुप कराने में मदद कर रहा था।
PunjabKesari

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यह बदसलूकी भारतीय इंजीनियरिंग सर्विस की 1984 बैच के अधिकारी एपी पाठक और उनके परिवार के साथ की गई। वे फिलहाल रोड ट्रांसपोर्ट मंत्रालय में हैं। ज्वॉइंट सेक्रेटरी लेवल के इस अफसर के मुताबिक, घटना 23 जुलाई की है। उस वक्त वे पत्नी और बच्चे के साथ लंदन-बर्लिन फ्लाइट (बीए 8495) में सफर कर रहे थे। उन्होंने इसकी शिकायत उड्‌डयन मंत्री सुरेश प्रभु और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से की। इसके बाद यह मामला सामने आया।


पाठक ने कहा कि एक भारतीय से दुर्व्यवहार करने के आरोप में एयरलाइंस माफी मांगे और मुआवजा दे।  ब्रिटिश एयरवेज के प्रवक्ता ने कहा, "इस तरह के आरोपों को हम गंभीरता से लेते हैं। ऐसा व्यवहार किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं किया जा सकता। यात्रियों के साथ भेदभाव हम बर्दाश्त नहीं कर सकते। हम पीड़ित से लगातार संपर्क में हैं। घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News