ईरान ने अमेरिका के दावे को किया खारिज, कहा- नाकाम रहा 'साइबर अटैक'

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 02:46 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: ईरान ने मिसाइल कंट्रोल सिस्टम और जासूसी नेटवर्क पर साइबर हमले की खबरों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। ईरान ने सोमवार को कहा कि इस्लामिक गणराज्य के खिलाफ किया गया कोई साइबर हमला कभी कामयाब नहीं हुआ है। अमेरिकी मीडिया की खबरों में वॉशिंगटन के ईरान पर साइबर हमले करने का दावा किया गया था।
PunjabKesari

ईरान के दूरसंचार मंत्री जवाद अज़री जहरोमी ने ट्वीट किया कि मीडिया ईरान के खिलाफ कथित साइबर हमले की सत्यता के बारे में पूछ रहा है। उनके द्वारा कोई सफल हमले नहीं किए गए, हालांकि वह ऐसा करने की काफी कोशिश कर रहे हैं। अमेरिका की मीडिया ने शनिवार को कहा था कि वॉशिंगटन ने ईरान की मिसाइल नियंत्रण प्रणालियों और एक खुफिया तंत्र पर इस सप्ताह साइबर हमले किए थे। 

PunjabKesari
खबरों में दावा किया गया था कि ईरान के अमेरिकी निगरानी ड्रोन गिराने के बाद यह जवाबी कार्रवाई की गई थी। ईरान ने दावा किया था कि वह उसके हवाई क्षेत्र का उल्लंघन कर रहा था। ड्रोन हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने ईरान पर हमला करने के बात कही थी। बाद में उन्होंने हमले का विचार त्याग कर शनिवार को कहा कि अमेरिका अगले सप्ताह ईरान पर बड़े प्रतिबंध लगाएगा। 
PunjabKesari

इससे पहले अमेरिका ने ओमान की खाड़ी में टैंकरों पर हुए हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया था। गौरतलब है कि ईरान के परमाणु समझौते से अमेरिका के अलग होने के बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव कायम है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News