जिममें इस लड़की के शरीर से पसीने की जगह निकलता है खून, डाक्टर्स परेशान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 03:02 PM (IST)

सिडनीः फिट रहने के लिए जिम जाना और कसरत कर पसीना बहाना लोगों के लाइफस्टाइल का अहम हिस्सा हो गया है। लोग जिम जाते हैं एक्सरसाइज करते है और खूब पसीना बहाकर खुद को फिट रखने की कोशिश करते हैं लेकिन दुनिया में एक लड़की ऐसी भी है जिसके शरीर से जिम में एक्सरसाइज करने के बाद पसीने की जगह खून निकलने लगता है। जी है ये मजाक नहीं बिलकुल सच है।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक ये इटली में रहने वाली एक 21 साल की लड़की है जिसे बेहद ही विचित्र समस्या है। जब भी वह लड़की जिम में कोई एक्सरसाइज करती है उसके शरीर से पसीने की जगह खून बहने लगता है और इस लडकी का पूरा शरीर लहूलुहान हो जाता है। लडकी की इस विचित्र बीमारी से डॉक्टर्स भी हैरान हैं कि आखिर पसीने की जगह खून क्यों निकलने लगता है।जिम में एक्सरसाइज करने के दौरान लड़की के सिर से लेकर हथेलियों तक से खून बाहर आने लगता है। 

PunjabKesari

 जब इस लड़की की जाँच की गई तो पता चला कि उसे ब्लड स्वेटिंग नाम की एक बीमारी है जिसमें पसीने की जगह शरीर से खून बहने लगता है। फिलहाल युवती का इटली में ही इलाज चल रहा है और डॉक्टर उसके ब्लड प्रेशर को नियंत्रित कर ब्लड स्वेटिंग को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि युवती अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News