जगन मोहन रेड्डी ने मोदी से की मुलाकात, PM ने गले लगाकर YSRCP चीफ का किया स्वागत

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2019 - 02:44 PM (IST)

नई दिल्लीः वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRCP) अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की। पीएम मोदी ने बड़े जोश से जगनमोहन रेड्डी गले लगाकर उनका स्वागत किया।
PunjabKesari
वाईआसआर चीफ ने पीएम को शॉल और तिरुपति बालाजी की तस्वीर भेंट की और मोदी को अपने शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया। जगन 30 मई को सीएम पद की शपथ लेंगे। जगन इससे पहले 2015 और 2017 में भी पीएम मोदी से मुलाकात कर चुके हैं। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद जगन ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि रेड्डी 30 मई को 12.30 बजे विजयवाड़ा में इंदिरा गांधी म्यूनिसिपल स्टेडियम में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले शनिवार को राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने रेड्डी को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में वाईएसआरसीपी ने आंध्र प्रदेश में 25 सीटों में से 22 सीटें जीती है और विधानसभा चुनाव में 151 सीटें अपनी झोली में डाली है। राज्य की 175 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम को मात्र 23 सीटें मिली है।
PunjabKesari
मोदी ने चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद रेड्डी को बधाई दी थी। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा था कि आंध्र प्रदेश में उल्लेखनीय जीत के लिए बधाई। एक सफल कार्यकाल के लिए आपको मेरी शुभकामनाएं।'' 2009 में चॉपर क्रैश में जगन के पिता व राज्य के सबसे लोकप्रिय सीएम रहे वाई.एस. राजशेखर रेड्डी की मौत हो गई थी। पिता की मौत के बाद उनके कांग्रेस से मतभेद पैदा हो गए थे जिसके बाद जगन ने अपनी अलग पार्टी बनाई थी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News