ऑफ द रिकॉर्ड: राहुल के फोन से बदला पवार का मन

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 05:18 AM (IST)

नेशनल डेस्कः राहुल गांधी के फोन के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने गुजरात की सभी 26 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का विचार त्याग दिया। राहुल के फोन के बाद पवार ने गुजरात के अपने पार्टी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे किसी सीट पर अपना उम्मीदवार न उतारें। राहुल के फोन से पहले एन.सी.पी. ने ऐलान किया था कि वह गुजरात की सभी 26 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। 
PunjabKesari
2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस व एन.सी.पी. ने 6 सीटों पर गठबंधन किया था। तब गुजरात के कांग्रेस अध्यक्ष सोलंकी ने गठबंधन से इन्कार करते हुए कहा था कि एन.सी.पी. कांग्रेस की बी टीम है। यद्यपि कांग्रेस का यह दाव उसके लिए घातक सिद्ध हुआ क्योंकि करीब 10 सीटों पर एन.सी.पी. ने कांग्रेस के वोट बैंक में सेंध लगाई थी लेकिन इस बार दोनों पार्टियों के नेतृत्व ने यह बेहतरीन सूझबूझ से यह तय किया कि एन.सी.पी. गुजरात में अपना एक उम्मीदवार भी नहीं उतारेगी। इस बात पर दोनों दलों में सहमति कैसे बनी, अभी इस पर सस्पैंस है। 
PunjabKesari
जहां तक एन.सी.पी. के सूत्रों का कहना है तो उसके मुताबिक गुजरात में पार्टी 2 सीटें मांग रही थी लेकिन विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए एन.सी.पी. ने अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में दोनों दल लोकसभा चुनाव मिल कर लड़ रहे हैं। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News